कोरोना संक्रमण के चलते राज्य में श्रावणी मेले का आयोजन नहीं संभव: CM हेमंत

7/3/2020 11:58:59 AM

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार ने वैश्विक महामारी नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण इस साल विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया है।

सोरेन ने यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से श्रावणी मेला के आयोजन को लेकर दुमका एवं देवघर के उपायुक्त को निर्देश देते हुए कहा कि श्रावण मास में पूरे देश से श्रद्धालु बाबाधाम और बासुकीनाथ आते हैं। सरकार राज्यवासियों के बेहतर स्वास्थ्य के प्रति गंभीर है। सरकार संक्रमण काल में लोगों के स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती, जिससे झारखंड महामारी के बुरे दौर में पहुंच जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को हल्के में नहीं लेना है। इसके प्रति गंभीरता जरूरी है। पूरी सतर्कता से कार्य करना है। इस वजह से राज्य सरकार ने श्रावणी मेला का आयोजन इस वर्ष नहीं करने का निर्णय लिया है। सोरेन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ और लड़ाई लड़नी है। अभी संक्रमण का दौर है और मंदिर में श्रद्धालु नहीं आ रहें हैं। प्रोटोकॉल के तहत सिर्फ पुजारी भगवान की आराधना कर रहें हैं। सामाजिक व्यवस्था और परंपरा को स्थगित रखते हुए कार्य करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static