पूर्व मंत्री सरयू राय बोले- कोरोना के कारण चुनाव टालना उचित नहीं

7/15/2020 12:20:06 PM

बोकारोः कोरोना के कारण बिहार विधानसभा चुनाव समेत झारखंड की अन्य सीटों पर आने वाले उप चुनाव की तिथि को बढ़ाए जाने की आशंकाओं के बीच भारतीय जन मोर्चा के संस्थापक एवं पूर्व मंत्री सरयू राय ने मंगलवार को कहा कि बिहार या झारखंड में कोरोना संक्रमण को लेकर चुनाव टालना उचित नहीं है।

राय ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिहार या झारखंड में कोरोना संक्रमण को लेकर चुनाव टालना उचित नहीं है। जिस तरह से लोग सभी कार्य कर रहे हैं उसी तरह से चुनाव भी निर्धारित समय पर किया जाना उचित होगा। भाजपा से निष्कासित राय ने कहा, भाजपा और उनके नेताओं के विचारधारा से हमारी विचारधारा आज भी मिलती है। मेरी विचारधारा को कोई बदल नहीं सकता। यदि भाजपा बोकारो के बेरमो में विधानसभा उपचुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को चुनावी मैदान में उतारती है तो पार्टी के निर्णय का विरोध करने का कोई अधिकार नहीं है। भाजपा आलाकमान यदि दास को स्थापित करना चाहता है तो इस पर विरोध का औचित्य नहीं है।

राय ने कहा कि उनकी पार्टी भारतीय जन मोर्चा झारखंड के कोल्हान के 3 जिलों में स्थापित है, इसे प्रदेश स्तर पर बनाने और चुनाव मैदान में उम्मीदवारों को उतरने के लिए चुनाव आयोग से निबंधन कराना होगा। इसके बाद ही वह निर्णय लेंगे कि वे बोकारो के बेरमो में पार्टी का उम्मीदवार देंगे या नहीं। उल्लेखनीय है कि बेरमो विधानसभा में कांग्रेस के विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह की आकस्मिक निधन के बाद यह सीट रिक्त हुई है

Edited By

Diksha kanojia