रांची के RIMS में 256 सी.टी.स्कैन और 3 आरटीपीसीआर खरीदने की मिली स्वीकृति

4/14/2021 6:52:27 PM

रांचीः झारखंड में वैश्विक महामारी कोरोना से जारी लड़ाई के बीच राजधानी रांची के राजेन्द आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में 256 सी.टी.स्कैन और तीन आरटीपीसीआर मशीन खरीदने को आज स्वीकृति दी गयी। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर आकस्मिकता की स्थिति से निपटने के लिए रिम्स शासी परिषद की 51वीं (असाधारण) बैठक स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में ऑनलाईन सम्पन्न हुई।

बैठक में मुख्य रूप से रांची के सांसद, कांके विधायक और विभाग के प्रधान सचिव समेत अन्य अधिकारी तथा सदस्य शामिल हुए। राज्य में वैश्विक महामारी कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण एवं प्रादुर्भाव के मद्देनजर आकस्मिकता की स्थिति से निपटने के लिए रिम्स के रेडियोलॉजी इकाई, ट्रॉमा सेंटर के लिए 256 स्लाईस सी.टी. स्कैन मशीन का क्रय की स्वीकृति दी गई। साथ ही कोविड संक्रमण की जांच बढ़ाने के लिए 3 अतिरिक्त आरटीपीसीआर मशीन क्रय की स्वीकृति दी गई। |

वहीं, माईक्रोवायोलॉजी विभाग के लिए चार साइंटिस्ट एवं आठ लैब टेक्नीशियन के पद सृजन की स्वीकृति प्रदान की गई। कार्य की अकास्मिकता को देखते हुए अनुबंध के आधार पर नियुक्त कर कार्य लेने की स्वीकृति दी गई। इसके अलावा काडिर्योलॉजी विभाग के कैथलैब बाई प्लेन कैथ लैब तथा सिंगल प्लेन कैथ लैब के अधिष्ठापन के लिए सफल निविदादाताओं के दर की रिसपांसिबिल्टी स्वीकृति करते हुए क्रय की स्वीकृति दी गई।

Content Writer

Diksha kanojia