सड़क हादसा! 40 बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, डेढ़ दर्जन बच्चे घायल, बस की हालत थी जर्जर

12/7/2022 11:01:32 AM

गिरिडीह: झारखंड के गिरिडीह जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया है जहां 40 बच्चों से भरी स्कूल बस पलट गई, जिसमें डेढ़ दर्जन बच्चे घायल हो गए। बस पलटने के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है। वहीं, पुलिस बस चालक की तलाश कर रही है।

40 बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी
मामला जिले के कोडरमा-खोरीमहुआ मुख्य मार्ग के कोलडीहा ग्राम का है। बताया जा रहा है कि यहां बीते मंगलवार को घोडथंबा ओपी क्षेत्र के नीमाडीह में डीपीएस स्कूल में छुट्टी होने के बाद 40 बच्चों से भरी बस अनियंत्रित होकर अचानक पलट गई। स्थानीय लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर बस के अंदर फंसे हुए बच्चों को निकाला। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर घायल बच्चों को स्थानीय निजी क्लीनिक में भर्ती कराया जहां प्राथमिक इलाज के बाद सारे बच्चों को घर भेज दिया गया है। अच्छी बात ये रही कि सभी बच्चें सही सलामत हैं।

जर्जर बस होने की वजह से हुआ हादसा
इस मामले में अभिभावक दिलीप पासवान, अनिल विश्वकर्मा, प्रवीण शर्मा, दीपक शर्मा का कहना है कि गाड़ी जर्जर हालत में थी। संचालक को कई बार चालक और जर्जर बस बदलने को बोला गया, लेकिन हर बार अनसुना करता रहा, जिसका परिणाम है कि आज हादसा हो गया।

पुलिस मामले की कर रही जांच
वहीं, इस मामले को लेकर खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो ने बताया कि घटना में कुछ बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें परिजनों के सहयोग से अस्पताल भिजवाया गया जबकि जिन्हें मामूली चोटें आई है उन्हें घोडथंबा पुलिस की मदद से घर भेज दिया गया है। बस को जब्त कर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

Content Editor

Khushi