धनबाद के दिवंगत न्यायाधीश के परिजनों ने CBI जांच के निर्णय का किया स्वागत

8/2/2021 2:42:31 PM

 

हजारीबागः झारखंड में अतिरिक्त सत्र एवं जिला न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने के राज्य सरकार के फैसले का उनके परिजनों ने स्वागत किया है। धनबाद में बुधवार सुबह टहलने के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में ऑटो की टक्कर से अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत हो गयी थी।

दिवंगत न्यायाधीश उत्तम आनंद के भाई सुमन शंभू ने रविवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘दो दिनों पूर्व मैं और दिवंगत न्यायाधीश के अन्य परिजन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले थे और हमने न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले की सीबीआई जांच कराए जाने की मांग की थी और उस दौरान मुख्यमंत्री ने इस मामले से जुड़े अपराधियों को अतिशीघ्र पकड़ने के लिए सभी संभव कदम उठाने का आश्वासन दिया था।'' उन्होंने कहा, ‘‘राज्य सरकार के सीबीआई जांच के फैसले से हम संतुष्ट हैं और हमें विश्वास है कि सीबीआई जांच से न्यायाधीश की मौत के पीछे के वास्तविक कारणों का शीघ्र खुलासा हो सकेगा।''

हजारीबाग बार एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य सदानन्द प्रसाद ने भी इस मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि सीबीआई की जांच से इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच हो सकेगी। इस बीच, हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने बताया कि उन्होंने हजारीबाग के जिला न्यायाधीश एवं अन्य अतिरिक्त जिला न्यायाधीशों से मुलाकात करने के बाद उनसे मिली सूचनाओं के आधार पर जिले के सभी न्यायाधीशों के लिए अतिरिक्त सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। इससे पूर्व शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद के न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत की जांच सीबीआई को सौंपने की अनुशंसा की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static