झारखंड में बढ़ी कोरोना से रिकवरी, संक्रमण दर में भी आई कमीः CM हेमंत

5/11/2021 12:02:34 PM

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज कहा कि राज्य में कोविड टेस्टिंग और कोरोना से रिकवरी लगातार बढ़ रही है और पिछले 10 दिनों में राज्य में कोरोना से संक्रमण दर में भी कमी आयी है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य के अस्पतालों में आईसीयू/ऑक्सीजन युक्त बेड और जनरल बेड की संख्या में भी पिछले एक माह काफी बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने कहा कि अमृत वाहिनी ऐप एवं अस्पताल सर्किट के कारण अब सभी तरह के बेड समय पर मिलने से सबको राहत मिली है। सोरेन ने कहा कि ऑक्सीजन एवं अन्य जरूरी दवाइयों की कालाबाजारी पर रोक लगाते हुए उन्हें और सुगमता से आप तक कैसे पहुंचाया जाए इस पर राज्य सरकार लगातार कार्य कर रही है।

सीएम ने दावा किया, ‘‘कोरोना राहत किट के जरिए हर जरूरतमंद तक हम सभी दवाइयां समय पर पहुंचाने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। आपकी सरकार, आप की सुरक्षा हेतु हर जरूरी प्रयास कर रही है ।'' अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘आपको भरोसा दिलाना चाहूंगा कि अपने सीमित संसाधनों में हम आपको बेहतर से बेहतर सभी सुविधा अवश्य उपलब्ध कराएंगे।'' उन्होंने कहा कि अब सभी झारखंडवासियों को निःशुल्क टीका दिलाना हमारी अगली प्राथमिकता है, जिसे हम अवश्य पूरा करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘आप सब के सहयोग से आंशिक लॉकडाउन के फायदे हम देख रहे हैं, पर आप सब से पुनः प्रार्थना है कि बिना मास्क और बिना जरूरी कार्य के अपने घरों से बाहर ना निकलें।''

Content Writer

Diksha kanojia