एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा का 5 दिवसीय आंदोलन शुरू, CM पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप

3/15/2021 6:39:57 PM

रांची: एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा का अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज यानि सोमवार से 5 दिवसीय विधानसभा का घेराव कार्यक्रम शुरु हो गया है। करीब 65000 पारा शिक्षक आंदोलन में चरणबद्ध तरीके से शामिल होंगे। जिसमें पहले दिन गिरिडीह, रामगढ़, देवघर, लोहरदगा और पुर्वी सिहंभुम के पारा शिक्षक शामिल हुए।

बता दें कि आज पहले दिन एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के सैकड़ों पारा शिक्षकों ने विधानसभा के समक्ष पहुंच सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के सदस्य संजय कुमार दुबे ने मुख्यमंत्री पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव की सभाओं में मुख्यमंत्री बराबर यह कहा करते थे कि पारा शिक्षकों की मांगे सरकार बनते ही पूरी की जाएगी। लेकिन आज 14 महीने बीत जाने के बाद भी सरकार का उदासीन रवैया है।

वहीं दूसरी तरफ भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने पारा शिक्षकों की मांगो का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि पारा शिक्षकों ने अपनी मेहनत से हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री की गद्दी तक पहुंचाया लेकिन आज वह पारा शिक्षकों से वादाखिलाफी कर रहे हैं। इन आंदोलनकारियों को आंदोलन के लिए निर्जिह स्थान पर छोड़ दिया है।

 

Content Writer

Umakant yadav