रामगढ़: नक्सलियों ने ईंट भट्टा पर किया हमला, JCB समेत कई वाहनों में लगाई आग

4/3/2022 7:04:47 PM

रामगढ़ः झारखंड में रामगढ़ जिले बेस्ट बोकारो आउट पोस्ट (ओपी) क्षेत्र के लईयो काठीटांड स्थित एक चिमनी ईंट भट्ठे में शनिवार को हथियारबंद नक्सलियों ने जमकर हमला कर जेसीबी समेत अन्य वाहनों में आग लगा दी। पुलिस ने रविवार को बताया कि नक्सलियों का एक हथियारबंद दस्ते ने शनिवार की देर रात ईंट भट्ठे पर हमला कर दिया।

इस दौरान नक्सलियों ने वहां मौजूद मजदूरों के साथ मारपीट करते हुए काम बंद करने की धमकी दी। नक्सलियों ने परिसर में खड़े एक जेसीबी मशीन, एक ट्रैक्टर और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद जाते-जाते नक्सलियों ने मजदूरों आगे से यहां काम करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। घटना की सूचना पाकर रविवार को घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली। घटना में शामिल नक्सिलयों की गिरफ्तारी के लिए संदिग्ध जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी गयी है।

जिला पुलिस बल और रहावन कैंप के सीआरपीएफ बटालियन नक्सलियों के विरुद्ध कारर्वाई शुरू करते हुए समीप के झूमरा पहाड़ एवं जंगल में अभियान चला रही है। मजदूरों ने बताया गया कि नक्सलियों ने ईंट भट्ठा चलाने के एवज में पांच लाख रुपए की लेवी की मांग की थी। शनिवार की रात 15-20 की संख्या में हथियारों से लैस नक्सलियों ने ईंट भट्ठा में धावा बोल दिया। पहले नक्सलियों ने भट्ठा के मुंशी की खोज की। नहीं मिलने के बाद मजदूरों के साथ मारपीट करते हुए काम बंद करने की धमकी दी।

Content Writer

Diksha kanojia