नीति आयोग की ताजा रैंकिंग में रामगढ़ आकांक्षी जिले को मिला पहला स्थान

1/6/2021 12:09:45 PM

 

रामगढ़ः नीति आयोग की ताजा रैंकिंग में झारखंड के रामगढ़ आकांक्षी जिले को पूरे देश में पहला स्थान मिला है। नीति आयोग ने देश में कुल 112 जिलों को चिन्हित किया है। यह सभी वह जिले हैं जहां पर शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि एवं अन्य क्षेत्रों के विकास के लिए विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

इन सभी जिलों को आकांक्षी जिलों के रूप में जाना जाता है एवं इन जिलों में हुए विकास कार्यों के आधार पर नीति आयोग द्वारा प्रत्येक महीने रैंकिंग जारी की जाती है। इसी क्रम में नीति आयोग द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग में रामगढ़ आकांक्षी जिले को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। इसके साथ ही हेल्थ एवं न्यूट्रिशन के क्षेत्र में भी रामगढ़ जिले को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। बीते कई महीनों से जिले के सभी क्षेत्रों में विकास के लिए तीव्र गति से विकास कार्यों को किया जा रहा है। इसी के परिणाम स्वरूप ताजा रैंकिंग में रामगढ़ को पहला स्थान प्राप्त हुआ है।

रामगढ़ आकांक्षी जिले को नीति आयोग द्वारा जारी की गई रैंकिंग में मिले पहले स्थान पर जिले में कार्यरत एडीएफ शुभ्रा सेन एवं सैनी कुमार ने कहा कि रामगढ़ आकांक्षी जिले के विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से विकास कार्यों को किया जा रहा है एवं जिन क्षेत्रों में विशेष ध्यान देने की जरूरत है उन क्षेत्रों को प्राथमिकता देकर विकास कार्य किया जा रहा है।

Diksha kanojia