रामगढ़: हजारीबाग से पुलिस ने गिरफ्तार किए कुख्यात शूटर मुकेश सिंह समेत 7 अपराधी

2/8/2021 11:40:28 AM

 

रामगढ़/ हजारीबागः झारखंड के कोयलांचल इलाके में आतंक का पर्याय बने कुख्यात शूटर मुकेश सिंह समेत सात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने रविवार को बताया कि रामगढ़ एवं हजारीबाग जिला पुलिस की संयुक्त टीम ने करीब 13 वर्षो से फरार कुख्यात अपराधकर्मी मुकेश सिंह को जिले की सीमा से लगे हजारीबाग जिले के बरही से गिरफ्तार किया गया है।

मुकेश की गिरफ्तारी गिद्दी थाना में दर्ज आर्म्स एक्ट के अन्तर्गत की गई है। कुमार ने बताया कि कुख्यात मुकेश पूर्व में सुशील श्रीवास्तव के गिरोह का अग्रणी सदस्य था। सुशील श्रीवास्तव के हत्या के पश्चात अमन श्रीवास्तव को उक्त गैंग का सरगना गिरोह के सदस्यों के द्वारा बनाया गया तथा मुकेश सिंह वर्तमान में अमन श्रीवास्तव गिरोह के लिए कार्य करता है। गिरोह के द्वारा रामगढ़, भुरकुण्डा, पतरातु, गिद्दी, उरीमारी सहित पूरे कोयलांचल में कोयला तथा अन्य व्यवसायियों से रंगदारी टैक्स वसूली का काम किया जाता है।

इस बीच पुलिस अधीक्षक (हजारीबाग) कार्तिक एस ने बताया कि कुख्यात मुकेश सिंह से गहन पूछताछ की गई जिसमें कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। मुकेश की निशानदेही पर उसके गिरोह के छह अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है एवं उनके पास से घातक आग्नेयास्त्रों की बरामदगी की गई। कुख्यात अपराधकर्मी मुकेश के विरूद्ध 15 से अधिक मामले दर्ज हैं।

Content Writer

Diksha kanojia