रामेश्वर उरांव ने बाबा साहेब अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अर्पित की भावपूर्ण श्रद्धांजलि

12/6/2021 5:04:38 PM

 

रांचीः भारत रत्न डा.भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि पर झारखंड सरकार के वित्त खाद्य आपूर्ति मंत्री सह प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने डोरंडा स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की एवं दीपप्रज्वलित कर उन्हें नमन किया।

इस मौके पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए वित्त मंत्री डॉ उरांव ने कहा बाबा भीमराव अंबेडकर देश के संविधान के शिल्पकार, महान समाज सुधारक, विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री एवं राजनीतिज्ञ थे। उन्होंने कहा बाबा साहेब उनचंद आर्थिक सिद्धांत कारों में से एक थे जिनका आर्थिक नीतियों और योजनाओं के प्रति द्दष्टिकोण व्यवहारिक और लोक हितकारी था।

भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने समरसता और राष्ट्रीय एकता की भावनाओं को पिरो कर संविधान का सृजन किया। वह एक विधिवेत्ता होने के साथ ही बहुजन राजनीतिक नेता और एक बौद्ध पुनरुत्थान वादी भी थे जिन्होंने अपना सारा जीवन भारतीय समाज में सर्वव्यापित जाति व्यवस्था के विरुद्ध संघर्ष में बिता दिया।

डॉ उरांव ने कहा ने कहा बाबासाहेब दलित, आदिवासी,पिछड़े वर्गों को आरक्षण देकर सरकारी नौकरियों में आगे बढ़ाने का मौका दिया तो वहीं दूसरी तरफ समतामूलक समाज की स्थापना को संविधान में उतार कर देश के लोगों को हर तरह से शक्तिशाली बनाने का काम किया, ऐसे महान शख्सियत को कोटि कोटि नमन है।

Content Writer

Diksha kanojia