रांची उद्यान आम नागरिकों के भ्रमण व परिदर्शन के लिए 21 से 27 मार्च तक खुला रहेगा राज भवनः राज्यपाल

3/17/2022 11:06:30 AM

 

रांचीः झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस के निदेश पर राज भवन, रांची उद्यान आम नागरिकों के भ्रमण व परिदर्शन के लिए 21 मार्च से 27 मार्च तक प्रतिदिन पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न 4 बजे तक खुला रहेगा। उद्यान में प्रवेश राज भवन के गेट न.-2 से सुरक्षा जांचोपरांत अपराह्न 2.00 तक दिया जाएगा। सभी आगंतुकों से अपना पहचान पत्र साथ रखने एवं कोविड-19 के लिए निदेशित सभी सुरक्षा गाइडलाईन का अनुपालन करते के लिए कहा गया है।

बैस के निदेश पर निर्मित दो कृत्रिम ऑक्टोपस, चिल्ड्रेन पार्क, कृत्रिम पहाड़ व झरने, वूडेन आर्ट गैलरी के साथ राज भवन के दीवारों पर सोहराय पेंटिंग आकर्षण के विशेष केन्द्र हैं। राज्यपाल द्वारा उद्यान को और खूबसूरत बनाने के लिए लगभग 8000 गुलाब के नये पौधे लगाये गये। साथ ही उद्यान में विभिन्न प्रकार के 500 फलों के पौधे यथा- संतरा, मौसमी, थाई अमरूद, एप्पल बेर, 3 प्रकार के नींबू भी लगाए गए हैं।

राज्यपाल द्वारा फूलो झान्हो उद्यान में अवस्थित म्यूजिकल फाउंटेन सहित अन्य फाउंटेन को नया स्वरूप प्रदान किया गया है। राज्यपाल ने आम नागरिकों के भ्रमण व परिदर्शन अवधि में हमेशा फाउंटेन चलाने का निदेश दिया है ताकि दर्शकों के लिए आकर्षक होने साथ-साथ गर्मी के वातावरण को भी कम कर सके। उद्यान में रुद्राक्ष, कल्पतरु जैसे दुर्लभ पौधे भी देखे जा सकते हैं।
 

Content Writer

Diksha kanojia