झारखंड में तेज बारिश, 20 मार्च तक के लिए येलो अलर्ट जारी, वज्रपात से 2 की मौत

3/17/2023 11:41:55 AM

रांची: झारखंड में कल हुई बारिश से मौसम में काफी बदलाव आ गया है। मौसम विभाग ने 20 मार्च तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, बारिश के चलते वज्रपात की वजह से 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि बारिश में पेड़ की टहनियां गिरने से वाहनों को भी नुकसान हुआ है।



ये भी पढ़ें- हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा सत्र का दसवां दिन, BJP ने सरकार को फिर घेरा, वेल तक पहुंचे भाजपा विधायक
ये भी पढ़ें-
 पलामू से शुरू होने वाली है चार धाम की यात्रा, 15 मई तक करा सकते हैं बुकिंग, जानें अन्य डिटेल्स



वज्रपात से 2 लोगों की मौत
बता दें कि ठनका गिरने से धुर्वा के शालीमार बाजार में वज्रपात से 13 वर्षीय बच्ची रितिका मुंडा की मौत हो गई, जबकि 2 घायल हो गए हैं। उधर, जमशेदपुर के कदमडीह में हाइटेंशन तार गिरने से 38 साल की झुन्नू महतो की मौत हो गई है। वहीं, शहर में तेज बारिश की वजह से कई जगहों पर पेड़ की टहनियां व बिजली के खंभे गिरे, जिससे गाड़ियों को भी नुकसान हुआ। बता दें कि 40-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलती हवाओं ने राज्य के तापमान में भी गिरावट लाई है।

ये भी पढ़ें- 3 हजार शरणार्थियों को फिर से सता रहा है उजड़ने का डर, जमीन पर किसी और ने किया दावा
ये भी पढ़ें- झारखंड में चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए विधेयक को मंत्रिमंडल की स्वीकृति, 39 अन्य प्रस्तावों पर भी लगी मुहर



बारिश की वजह से बिजली रही गुल
आज (शुक्रवार) को जिन जगहों पर बारिश की संभावना जताई गई है उनमें रांची, खूंटी, रामगढ़, बोकारो, दुमका, धनबाद, गिरिडीह सहित कई इलाके शामिल हैं। वहीं, आंधी और बारिश की वजह से राज्य के कई हिस्सों में बिजली गुल रही। राजधानी रांची में भी घंटों बिजली गुल रही। कई इलाकों में तार गिरने की वजह से 7 घंटे तक बिजली सेवा बाधित रही। शाम से शुरू हुई बारिश की वजह से गुल हुई बिजली को देर रात ही बहाल की गई।

 

Content Editor

Khushi