हेमंत सरकार का आरोप- CNT-SPT एक्ट को खत्म करना चाहती थी रघुवर सरकार

10/30/2020 1:26:45 PM

 

बोकारोः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य की पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार पर छोटानागपुर काश्तकारी अधिनियम (सीएनटी)- संताल परगना काश्तकारी अधिनियम (एसपीटी) एक्ट को खत्म करने की साजिश रचने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि उनकी पार्टी ने मजबूती के साथ तत्कालीन सरकार के फैसले का विरोध कर सीएनटी-एसपीटी एक्ट को खत्म होने से बचा लिया।

मुख्यमंत्री ने बोकारो जिले में जरीडीह प्रखंड के पिपरा मोड़ पर गुरुवार को बेरमो उप चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह के पक्ष में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा और पूर्ववर्ती रघुवर दास की सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि रघुवर दास की सरकार ने सीएनटी-एसपीटी कानून को खत्म करने की कोशिश की थी। झामुमो के विरोध के कारण उनका मंसूबा सफल नहीं हो सका।

वहीं हेमंत सोरेन ने कहा कि पिछली भाजपा की सरकार ने केवल जनविरोधी नीतियों पर काम किया। लगभग साढ़े 11 लाख गरीबों के राशन कार्ड को खत्म कर दिया। उनके कार्यकाल में राज्य की जनता त्राहि-त्राहि कर रही थी। उन्होंने कहा कि 15-20 दिन के अंदर उनकी सरकार 10 रुपए में धोती, साड़ी और लुंगी का वितरण करेगी और इसके लिए टेंडर हो चुका है।

Nitika