शीतकालीन सत्र का तीसरा दिनः विपक्षी सदस्यों के शोर-शराबे के कारण प्रश्नकाल बाधित

12/20/2021 5:29:24 PM

 

रांचीः झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन सोमवार को विपक्षी सदस्यों के शोर-शराबे के कारण प्रश्नोत्तर काल की कार्यवाही बाधित रही। विधानसभा की कार्यवाही पूर्वाहन 11 बजे शुरू होने के साथ ही भाजपा के कई सदस्य वेल में आकर नारेबाजी करने लगे।

भाजपा विधायक झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) प्रारंभिक परीक्षा में अनियमितता का आरोप लगाते हुए परीक्षा को रद्द करने तथा आयोग के अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग कर रहे थे। विधानसभा अध्यक्ष ने नारेबाजी कर रहे भाजपा सदस्यों से अपने स्थान में जाकर बैठने की अपील की जिसके बाद कुछ पल के लिए सभी भाजपा विधायक अपनी सीटों पर जाकर बैठे और मुख्यमंत्री से जेपीएससी के मुद्दे पर सदन में वक्तव्य देने की मांग करने लगे। भाजपा के अमर कुमार बाउरी ने कहा कि जिस दिन से विधानसभा सत्र की शुरुआत हुई है, उस दिन से इस ज्वलंत मुद्दे को लेकर विपक्षी सदस्य सरकार से जेपीएससी के मुद्दे पर वक्तव्य देने की मांग कर रहे हैं।

भाजपा के भानु प्रताप शाही ने कहा कि जेपीएससी परीक्षा में अनियमितता के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं अभ्यर्थियों को पुलिस रात के 12:00 बजे उठा लेती है और विपक्षी सदस्यों के विरोध के बावजूद दूसरे दिन छोड़ा जाता है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सदन से बाहर बयान देते हैं, वही एक मंत्री आंदोलन कर रहे हैं लोगों को भाड़े की भीड़ करार देते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य के युवाओं के साथ इस तरह के अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेगी।

Content Writer

Nitika