अर्जुन मुंडा ने झारखंड सरकार की कार्यपद्धति पर खड़ो किए सवाल, कहा- निराशाजनक प्रदर्शन...

10/23/2020 5:10:14 PM

दुमकाः भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय जनजाति मामले मंत्री अर्जुन मुंडा ने झारखंड सरकार की कार्यपद्धति पर सवाल खड़ा करते हुए गुरुवार को कहा कि हेमंत सोरेन सरकार के निराशाजनक प्रदर्शन से आम जनता आहत हैं।

अर्जुन मुंडा ने संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हित में नया कृषि कानून बनाने, लम्बे अर्से के बाद नई शिक्षा नीति बनाने, किसानों के आय के स्रोत में वृद्धि के लिए मछली पालन, शहद उत्पादन,जड़ी बूटियों सहित अन्य लघु एवं कुटीर उद्योग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू किए गए विभिन्न योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की। इसी क्रम में उन्होंने राज्य सरकार पर केन्द्र के समन्वय बनाकर कर विकास कार्यों को कार्यान्वित करना में उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि समन्वित प्रयास से ही सभी क्षेत्रों का समग्र विकास सम्भव है लेकिन राज्य सरकार ऐसा नहीं कर कार्य करने के बदले केन्द्र सरकार पर दोष मढ़कर अपनी जिम्मेदारी से बचने के साथ राज्यवासियों को दिग्भ्रमित कर रही है।

वहीं भाजपा नेता ने कहा कि प्रशासनिक दृष्टि से राजधानी के बाद उप राजधानी का महत्वपूर्ण स्थान होता है, लेकिन झामुमो के हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री बनने के बाद दुमका की अनदेखी कर दी है। उन्होंने कहा कि झामुमो ने अपने लाभ के लिए उपराजधानी दुमका सहित संताल परगना का राजनीतिक इस्तेमाल किया, लेकिन इस क्षेत्र के विकास के बदले इस इलाके की उपेक्षा की और यहां के लोगों को अपने हाल पर छोड़ दिया।

Nitika