BJP का आरोप- हेमंत सरकार में जनवितरण प्रणाली व्यवस्था हो गई चौपट

1/15/2021 5:41:22 PM

 

रांचीः भाजपा के झारखंड प्रदेश मंत्री एवं विधायक नवीन जायसवाल ने हेमंत सरकार में जनवितरण प्रणाली व्यवस्था के ध्वस्त होने का आरोप लगाते है। साथ ही कहा कि राज्य में ‘अंधेर नगरी चौपट राजा' की कहावत चरितार्थ हो रही है।

नवीन जायसवाल ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य सरकार की उदासीनता के कारण कोरोना काल में राज्य की जनता भूखे पेट सोने को मजबूर हुई। लोग दाने दाने को मोहताज हुए। भूख से निपटने के लिए लोग सड़क पर आंदोलन करने को विवश हुए। केंद्र सरकार द्वारा प्राप्त अनाज का बंटवारा भी करने में यह सरकार अक्षम साबित हुई।

भाजपा नेता ने कहा कि अनाज गोदामों में सड़ता रहा और राज्य की जनता सरकार की लापरवाही के कारण भूखे पेट सोते रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कई राज्यों ने एवं केंद्र सरकार ने तेल एवं साबुन के लिए आमजन को राशि मुहैया करवाया लेकिन कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार ने आमजन के लिए एक भी कार्य नहीं किया।

जायसवाल ने कहा कि दीदी किचन, थानों में सामुदायिक किचन से लेकर आंगनबाड़ी तक में बड़े-बड़े घोटाले हुए इस बात पर सवाल खुद राज्य सरकार में शामिल विधायक और मंत्री ने भी उठाया था। सरकार बमुश्किल 5 से 7 फीसदी लोगों को खाना दिया।

Nitika