राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि पर 21 मई को प्रदेश कांग्रेस की ओर से आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम

5/16/2021 8:45:12 PM

 

रांचीः पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि के मौके पर 21 मई को प्रदेश कांग्रेस की ओर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें याद किया जाएगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने यहां रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि को कोरोना संक्रमण काल में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन और प्रोटोकॉल के अनुसार मनाया जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. उरांव ने कहा कि लोगों की जान बचाने, स्वास्थ्य सुनिश्चित करने और संक्रमण से बचाव के उपायों का प्रचार करने और एक नयी उर्जा एवं संकल्प के साथ पुन: समर्पित करना है। इस संबंध में एक पत्र अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल से प्राप्त हुआ है। उसी पत्र के आलोक में अभी कोरोना संक्रमण काल में कोई बड़ा सम्मेलन आयोजित करना नियमों के खिलाफ है और उनकी सख्ती से मनाही भी है, इसलिए पार्टी ने इस मौके पर गाइडलाइन और प्रोटोकॉल के तहत काय्रक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है।

पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर पार्टी कार्यकर्त्ताओं द्वारा इस बार लोगों के राहत कार्य, भोजन एवं जरूरी दवाओं का इंतजाम पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। जबकि इस दौरान बुनियादी दवाओं की किट तैयार कर जरुरतमंदों के बीच बांटा जाएगा। साथ ही किट में मांग के अनुसार जरूरी दवाएं भी होनी चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी निर्देश दिया है कि प्रदेश,जिला एवं प्रखंड स्तर पर वितरण कार्यक्रम पूरी तरह से मास्क युक्त हो, मरीजों के परिजनों को अस्पताल में, एंबुलेंस चालकों, अंतिम संस्कार के स्थानों और अन्य जरुरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जाए। साथ ही टीकाकरण के पंजीकरण में लोगों की मदद की जाए। सभी विधायक अपने विधायक मद से कम से कम दो एंबुलेंस अपने पास या पास के जिले में अवश्य दें।

प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि 21 मई के बाद भी उसी तत्परता के साथ इन कार्यक्रमों को चलाना है।प्रदेश कांग्रेस कमिटी राँची मुख्यालय सहित सभी जिलों में 21 अप्रैल से ही कंट्रोल रुम खोलकर राहत निगरानी समिति मेडिकल सहायता पहुंचा रही है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ने सभी कार्यकारी अध्यक्षों, जोनल कोऑडिर्नेटरों और जिलाध्यक्षों को पत्र लिखकर यह आग्रह किया है कि 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि के अवसर पर इन कार्यक्रमों को विशेष रूप से क्रियान्वित किया जाए। साथ ही सभी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रखंड स्तर पर भी उक्त कार्यक्रम का आयोजन कर लोकसभा और विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों, स्थानीय निकायों, नगर निगम, नगर निकाय और पंचायत के प्रतिनिधियों की भी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे तथा की गयी कारर्वाई से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को अवगत कराएंगे।

Content Writer

Diksha kanojia