सावन के लिए बैद्यनाथ धाम में शुरू हुई ई-पूजा की तैयारी, पर्यटन विभाग ने जारी किया प्रस्ताव

6/25/2020 1:45:31 PM

देवघर: सावन का महीना शुरू होने वाला है जिसके लिए झारखंड के देवघर जिले के बाबा बैद्यनाथ धाम में सावन में ई-पूजा की तैयारी शुरू हो गई है। इसके चलते पर्यटन विभाग ने इससे संबंधित प्रस्ताव तैयार किया और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, उपायुक्त नैंसी सहाय ने मीडिया को बताया कि कोरोना के कारण मंदिर में भक्तों के आने पर पूर्ण प्रतिबंध है। इसलिए प्रशासन ने ई-पूजा के तहत भगवान के दर्शन और पूजा करने की योजना बनाई है। उपायुक्त ने बताया कि सावन महीनें के लिए मंदिर परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि वैसे भी 30 जून तक राज्य के सभी मंदिर बंद हैं।

नैन्सी ने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से सावन मेले को लेकर अभी तक कोई विशेष निर्देश नहीं आया है। फिर भी मंदिर परिसर में सावन में लोगों की भीड़ जरूर लगेगी इसलिए सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं।

बता दें कि ई-पूजा ऑनलाइन होगी और इसके लिए पर्यटन विभाग द्वारा अलग पोर्टल तैयार किया जाएगा। इस पोर्टल पर मंदिर से विशेष पूजा का लाइव प्रसारण किया जाएगा साथ ही विशेष पूजा के लिए बुकिंग की सुविधा देने का भी अभी विचार किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static