एक बार फिर से शुरु हो रही है पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास, पुलिस के साथ बच्चों को दी जाएगी फ्री कोचिंग

12/9/2022 1:35:45 PM

सिमडेगा: झारखंड के सिमडेगा जिले में पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास की एक बार फिर से शुरुआत हो रही है। एक बार फिर से बंदूक उठाकर अपराधियों को पकड़ने वाली पुलिस अब हाथों में चाक पकड़ेगी।

120 डेडिकेटेड शिक्षक देगें फ्री कोचिंग
बता दें कि जिले के एसएस प्लस टू विद्यालय में फिर से पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास का उद्घाटन किया गया है। पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास में जिले के 120 डेडिकेटेड शिक्षक पुलिस के साथ बच्चों को फ्री कोचिंग देंगे। कहा जा रहा है कि पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास को पहले से भी बेहतर रिजल्ट के साथ आगे बढाया जाएगा। शिक्षक के साथ- साथ पुलिस पदाधिकारी भी बच्चों को गाइड करेंगे।

सिमडेगा बेहतर शिक्षा के लिए जाना जाएगा 
इस मामले में जिला शिक्षा अधीक्षक विनोद कुमार ने कहा कि सिमडेगा जिस तरह हॉकी और खेल के लिए जाना जाता है। शिक्षक अपनी पूरी ताकत लगा दें तो सिमडेगा बेहतर शिक्षा के लिए भी जाना जाएगा।

कोरोना काल की वजह से इसे कर दिया गया था बंद 
गौरतलब है कि 02 अक्टूबर 2019 में पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास की शुरुआत की गई थी। 2019 में शुरू हुआ पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास साल दर साल बढ़ता गया। पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास के लिए सिमडेगा पुलिस को कैपेसिटी बिल्डिंग अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। कोरोना काल की वजह से इसे बंद कर दिया था, लेकिन फिर से इसकी शुरुआत की जा रही है। 

Content Editor

Khushi