बाल सुधार गृह में छापेमारी के दौरान पुलिस ने बरामद किए चाकू, मोबाइल व तंबाकू

6/20/2021 5:04:24 PM

 

रांचीः झारखंड के रांची जिले के सदर एसडीओ और सिटी एसपी को लगातार सूचना मिल रही थी कि बाल सुधार गृह डुमरडगा में धड़ल्ले से अवैध कारोबार किया जा रहा है। शनिवार को सदर एसडीओ उत्कर्ष गुप्ता और सिटी एसपी सौरभ कुमार ने दोपहर को डुमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में छापा मारा।

एसडीओ उत्कर्ष गुप्ता की अगुवाई में चली छापेमारी के बाद एक मोबाइल, चाकू, खैनी, गांजा व कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है। पुलिस अब यह जानने का प्रयास कर रही है कि बाल बंदियों के पास ये सारा सामान कैसे पहुंचा और किसने इसमें मदद की। शक की सुई गृहपति से लेकर सुरक्षा करने वाले जवानों के इर्द-गिर्द घूम रही है। एसडीओ और सिटी एसपी काफी संख्या में जवानों के साथ बाल सुधार गृह पहुंचे और टीम बनाकर छापेमारी शुरू की। टीम आने की भनक मिलने पर वार्ड में बंद बाल बंदियों ने खिड़की से सारा प्रतिबंधित सामान बाहर फेंकने का प्रयास किया। टीम ने परिसर से सारा सामान बरामद किया।

दरअसल जिला प्रशासन व पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि बंदियों द्वारा मोबाइल का उपयोग किया जा रहा है। इसके बाद ही टीम बनाकर छापा मारा गया गया। एसडीओ ने बताया कि अंदर कैसे पहुंचा, इसकी जांच की जाएगी। अगर इसमें सुरक्षा का दायित्व निभाने वालों की भूमिका सामने आती है तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Diksha kanojia