चतरा में पुलिस ने गिरफ्तार किया 15 लाख रुपए का इनामी माओवादी कमांडर

8/19/2021 6:05:09 PM

चतराः झारखंड में चतरा जिला पुलिस ने 45 से अधिक मामलों में लंबे समय से वांछित एवं 15 लाख रुपये के इनामी माओवादी क्षेत्रीय कमांडर रमेश गंजू उर्फ अंकित उर्फ हरिकेश उर्फ आजाद जी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस उप महानिरीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने गुरूवार को समाहरणालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को सूचना प्राप्त हुई थी कि नक्सली आजाद लावालौंग थाना क्षेत्र के बरवाडीह जंगल में आया हुआ है। सूचना के आलोक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (सिमरिया) अशोक रविदास के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने बुधवार की देर रात लावालौंग थाना क्षेत्र के बरवाडीह जंगल में छापेमारी अभियान चलाकर प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) कमांडर रमेश को गिरफ्तार कर लिया।

सिंह ने बताया कि दुर्दांत नक्सली के विरूद्ध सरकार ने 15 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। यह राशि अभियान में शामिल पुलिस अधिकारियों एवं कर्मियों के बीच वितरित होगी। उन्होंने बताया कि लगभग 20 वर्षों से भाकपा माओवादी संगठन में सक्रिय नक्सली आजाद संगठन में क्रूर नक्सली के रूप में जाना जाता था। वर्ष 2013 में ही भाकपा माओवादी के उग्रवादियों ने टीपीसी के 13 उग्रवादियों को पकड़ कर नरसंहार कर दिया था जिसका नेतृत्व भी आजाद कर रहा था।

Content Writer

Diksha kanojia