जामताड़ाः छापेमारी के दौरान पुलिस ने 7 कुख्यात साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

4/2/2021 3:51:02 PM

जामताड़ाः झारखंड में जामताड़ा जिले के करमाटांड़ थाना क्षेत्र से सात कुख्यात साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार सिन्हा ने गुरूवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि साइबर थाना एवं करमाटांड़ थाना पुलिस के संयुक्त छापेमारी में करमाटांड़ इलाके से सात कुख्यात साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

इनके पास से मोबाइल, सिम कार्ड सहित चार पहिया वाहन भी जप्त किया गया है। सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ देश के विभिन्न राज्यों में 15 से अधिक मामले दर्ज है जिनकी पुलिस को लंबे समय से तलाश थी। गिरफ्तार साइबर अपराधियों में कर्माटांड़ गांव के गुलाम हुसैन, साजिद अंसारी शम्स कमर अंसारी, इस्माइल अंसारी एवं सीता कांटा गांव के चंदन दास, साइमन टेलर एवं सजल दास शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी ओटीपी और विभिन्न एप के माध्यम से लोगों से साइबर ठगी करते हैं और उनके बैंक खाते से राशि की निकासी कर लेते हैं।

जामताड़ा के साइबर अपराधी अब झारखंड का सिम उपयोग नहीं करते हैं। अपराधी राज्य के बाहर का सिम लाकर अपराध करते हैं जिससे उनका लोकेशन पाना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने बताया कि बंगाल के पूर्व पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र के खाते से भी कर्माटांड़ के साइबर अपराधियों ने 2 माह पूर्व 50 हजार रुपये की ठगी की है। पुलिस शीघ्र ही उन अपराधियों को भी गिरफ्तार करेगी।

Content Writer

Diksha kanojia