पलामू में पुलिस ने देशी कट्टे के साथ 5 अपराधियों को किया गिरफ्तार, अन्य सामान भी बरामद

9/29/2022 12:59:35 PM

 

पलामूः झारखंड में पलामू जिला पुलिस ने हत्या की एक योजना को विफल करते हुए देशी कट्टा के साथ पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बुधवार को बताया कि 26-27 सितंबर की रात शहर थाना क्षेत्र के टीओपी वन प्रभारी रेवाशंकर रात्रि गश्ती के दौरान हमीदगंज के विष्णुदेव दुबे रोड में पहुंचे तो उन्हें देखकर संदिग्ध अवस्था में दो मोटरसाइकिल सवार में कुछ युवक भागने लगे। शक होने पर एक मोटरसाइकल पर सवार तीन युवकों को घेरकर पकड़ा गया। तलाशी लेने पर तीन में से दो युवकों के पास से अवैध रूप से रखे लोडेड देशी कट्टा मिली।

सिन्हा ने बताया कि दूसरी मोटरसाइकिल से भागे दो युवकों में से एक युवक को दूसरी जगह से पकड़ा गया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक अवैध लोडेड देशी कट्टा बरामद हुआ। पूछताछ में पकड़ाये युवकों के द्वारा बताया गया कि उनके भागे साथी अमित चन्द्रवंशी के साथ विश्वकर्मा पूजा के दिन गुड्डू (काल्पनिक नामक) युवक से झगड़ा हुआ था। बदला लेने के लिए सभी उसे मारने के लिए जा रहे थे। इस हत्या को अंजाम देने के लिए एक देशी कट्टा एवं गोली बंटी राइन ने उपलब्ध कराई गई थी। बंटी राइन को भी छापामारी के क्रम में गिरफ्तार किया गया।

सूत्रों ने बताया कि पकड़ में आए अपराधियों में एक नाबालिग है। चार अपराधियों में एक शाहपुर विवेकानंद चौक, चैनपुर के अनुराग चन्द्रवंशी, पिता अशोक चन्द्रवंशी, पहाड़ी मुहल्ला शमशान घाट के बंटी राइन, पिता अल्लाउद्दीन राइन, बीएन कॉलेज कंदाखाड़ के हिमांशु कुमार गुप्ता, पिता शिव प्रसाद गुप्ता एवं पुलिस लाइन रोड हमीदगंज के विकास ठाकुर, पिता मंजीत ठाकुर (सभी शहर थाना) शामिल हैं। उनके पास से हत्या में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल बरामद की गयी है।

Content Writer

Diksha kanojia