पुलिस की करतूत! पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ऑटो से भेजा, परिजनों के विरोध पर किया 40 लोगों पर केस दर्ज

2/25/2023 11:19:00 AM

गिरिडीह: झारखंड के गिरिडीह जिले से पुलिस की करतूत सामने आई है जहां पुलिस ने एक शव को जुगाड़ गाड़ी पर लाद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जिससे मृतकों के परिजन काफी आक्रोश है। उन्होंने इस बात को लेकर जमकर हंगामा किया।

पुलिस ने शव को ऑटो में लादकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा
मिली जानकारी के मुताबिक बीते गुरुवार की देर शाम पिपराडीह निवासी मजदूर राजू यादव को जामताड़ा के समीप डुमरी-गिरिडीह पथ पर एक बाइक ने टक्कर मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। मौत के बाद पुलिस शव को मालवाहक ठेला नुमा ऑटो में लादकर थाना ले आई। इसके बाद पुलिस कागजी प्रक्रिया पूरा कर शव को पोस्टमार्टम के ल‍िए भेजने की तैयारी करने लगी। इस दौरान भाजपा नेता सुरेंद्र कुमार सहित कुछ पंचायत प्रतिनिधि, मृतक के परिजन और ग्रामीण भी थाने में पहुंच चुके थे। पुलिस कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद जब शव को पोस्टमार्टम के लिए उसी ऑटो से गिरिडीह भेजने लगी तो भाजपा नेता ने विरोध किया, लेकिन पुलिस ने एक न सुनी और एंबुलेंस बुलाने की जगह ठेला नुमा वाहन पर ही शव को लादकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस ने 40 लोगों पर किया केस दर्ज
भाजपा नेता सुरेंद्र कुमार का आरोप है कि जब पुलिस से इस संबंध में बात की गई तो पुलिस का जवाब था कि शव को ऑटो से नहीं भेजे तो क्या फॉर्च्यूनर से भेज दें।मौजूद लोगों ने पुलिस के इस बयान और कार्रवाई पर हंगामा भी किया, जिसके बाद पुलिस ने भाजपा नेता सुरेंद्र सहित 40 अज्ञात पर केस दर्ज कर दिया है। मामले में डुमरी एसडीपीओ मनोज कुमार का कहना है कि रात को जो भी वाहन मिला उसी से शव को थाना लाया गया था। सुबह शव को भेजने के लिए दूसरा वाहन लाया गया था, लेकिन लोग शव को उसमें लादने नहीं दिए। मजबूरी में शव को उसी ऑटो से भेजना पड़ा।

Content Editor

Khushi