खूंटी में मुठभेड़ के बाद PLFI का नक्सली गिरफ्तार, हथियार व गोलबारूद बरामद

5/19/2021 11:19:29 AM

खूंटीः झारखंड के खूंटी में मंगलवार को नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई जिसके बाद एक नक्सली को हथियार और गोलाबारूद के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

खूंटी के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि खूंटी में पुलिस और पीएलएफआई के बीच आज मुठभेड़ हुई जिसमें पुलिस ने एक नक्सली राम भेंगरा को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के पास से देसी कट्टा, कारतूस और दैनिक उपयोग के सामान बरामद हुए हैं।

शेखर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पीएलएफआई के उग्रवादी खूंटी और गुमला के सीमावर्ती जंगलों में एकत्रित होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं, जिसके आधार पर उन्होंने अनुमंडलीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) तोरपा और अभियान एएसपी के नेतृत्व में जिला पुलिस और सीआरपीएफ 94वीं बटालियन की दो टीमों का गठन किया।

नक्सलियों की तलाश में टीमों के जंगल पहुंचते ही पीएलएफआई नक्सलियों ने पुलिस पर हमला कर दिया लेकिन पुलिस की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर भागने लगे जिस दौरान पुलिस ने एक नक्सली राम भेंगरा को पकड़ लिया।

Content Writer

Diksha kanojia