नियमित रूप से चलाएं मास्क चेकिंग अभियान, सोशल डिस्टेंसिंग से होगा बचाव: आयुक्त

6/2/2021 6:37:48 PM

 

डालटनगंजः झारखंड में जारी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत राज्य सरकार के गाइडलाइन का अनुपालन एवं पलामू प्रमंडल क्षेत्र में कोविड-19 संक्रमण के संभावित प्रसार को नियंत्रित करने के उद्देश्य से मंगलवार को आयुक्त जटाशंकर चौधरी एवं पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) राजकुमार लकड़ा ने अंतररज्यीय एवं अंतरजिला चेकपोस्ट मनातू का निरीक्षण किया।

आयुक्त चौधरी ने चेकपोस्ट का जायजा लेने के क्रम में कहा कि कोविड-19 संक्रमण के संभाव्य प्रसार को नियंत्रित करने को लेकर पलामू प्रमंडल के तीनों जिले पलामू, गढ़वा एवं लातेहार का स्थानीय जिला प्रशासन तत्पर है। प्रशासन सक्रियता के साथ कार्य कर रही है, ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि चेक पोष्ट पर विशेष चौकसी बरतना आवश्यक है, ताकि संक्रमण से लोगों को बचाया जा सके।

आयुक्त ने कहा कि चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस बलों की सख्ती से संक्रमण के खतरे से बचा जा सकता है। उन्होंने चेकपोस्ट पर पूरी सख्ती बरतते हुए दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों का चेकपोस्ट पर ही कोविड जांच करने का निदेश दिया। चेकपोस्ट पर ही जांच की व्यवस्था से संक्रमण का पता लगाने एवं दूसरे व्यक्ति को संक्रमण से बचाने में सहूलियत होती है।

Content Writer

Diksha kanojia