शादी से लौट रहे लोगों से भरी पिकअप पलटी, दुल्हन के मां-बाप सहित 5 की मौत... 29 घायल

5/3/2023 11:44:20 AM

गुमला: झारखंड के गुमला जिले में माता-पिता ने बेटी की शादी तो कर दी, लेकिन बेटी की शादीशुदा जिंदगी देखना उनके नसीब में नहीं था क्योंकि शादी करके लौट रहे परिवार और ग्रामीणों से भरी पिकअप पलट गई और दुल्हन के माता-पिता सहित 5 लोगों की मौत हो गई है।

शादी से लौटते वक्त हुआ सड़क हादसा
मामला जिले के डुमरी प्रखंड का है। बताया जा रहा है कि कटारी गांव के सुंदर ग्यार और उनका परिवार बीते मंगलवार की सुबह अपनी लड़की की शादी करने के लिए जारी थाना के सारंगाडीह गांव गए थे। बेटी की शादी कराने के बाद सुंदर ग्यार अपने सगे संबंधियों के साथ रात 8:30 बजे वहां से पिकअप से लौट रहे थे। इस दौरान जरडा गांव के पास पिकअप अनियंत्रित होकर 3 बार पलट गई, जिसके बाद पिकअप गड्ढे में जा गिरी। जानकारी के मुताबिक पिकअप वैन में 45-55 लोग सवार थे, जिसमें दुल्हन के माता-पिता सहित 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 28 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 12 लोगों की हालत गंभीर है। आनन-फानन में घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, 3 लोगों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें रिम्स रेफर कर दिया गया है।

इन कारणों की वजह से हुआ हादसा
घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर, हादसे की सूचना मिलते ही शादी की खुशी मातम में बदल गई। परिजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि पिकअप वैन में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे, ड्राइवर नशे में था और वैन की रफ्तार काफी तेज थी, जिसके कारण वैन अनियंत्रित हो गई और ये दर्दनाक हादसा हो गया। वहीं, मृतकों में दुल्हन की 45 वर्षीय मां लुंदरी देवी, 50 वर्षीय पिता सुंदर गयार के अलावा पुलीकार कुंडो 50 वर्षीय, सविता देवी, आलसु नगेशिया शामिल हैं जबकि घायलों में 12 वर्षीय प्रेमिका कुमारी, 11 वर्षीय उर्मिला कुमारी, 13 वर्षीय आसोवन कुजूर के साथ कई लोग शामिल हैं।

 

Content Editor

Khushi