गांव के लोग मजबूत होंगे तभी झारखंड विकास के पथ पर होगा अग्रसरः हेमंत सोरेन

6/30/2022 10:40:34 AM

 

गोड्डाः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि ग्राम मजबूत होंगे, गांव के लोग मजबूत होंगे तभी यह राज्य विकास के पथ पर अग्रसर होगा। सोरेन ने बुधवार को जिले के डमरूहाट, सुंदरपहाड़ी में नियुक्ति पत्रों का वितरण, योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन एवं परिसंपत्ति का वितरण के क्रम में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए काहह कि सरकार द्वारा कार्य-योजना बनाकर अंतिम पायदान पर खड़े विकास की राह जोह रहे व्यक्ति तक सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कार्यक्रम आपके लिए बनाया गया है। इसका उद्देश्य सरकार की विभिन्न जनहित योजनाओं के माध्यम से किसानों, मजदूरों और नौजवानों को लाभान्वित कर प्रगति के पथ पर अग्रसर करना है। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम से सुदूरवर्ती एवं दुर्गम जगहों पर रह रहे लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने का संकल्प लिया है। सरकार घर- घर जाकर लोगों तक जनहित की योजनाओं को पहुंचाने का कार्य कर रही है।

सोरेन ने कहा कि वृद्धा पेंशन से अब 60 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। सरकार नौजवानों को 50 हजार से लेकर 25 लाख तक की राशि ऋण के रूप में बहुत ही कम ब्याज पर उपलब्ध करा रही है। जिससे वे स्व-रोजगार से जुड़ सकेंगे। वे चाहे तो अपना सैलून खोल ले, ट्रैक्टर खरीदकर खेतीबारी करे, टेंट हाउस का काम करें किसी भी व्यवसाय से जुड़े, सरकार उनकी सहायता के लिए तत्पर है।

Content Writer

Diksha kanojia