नर्सरी से ऊपर के बच्चों का स्कूल खोलने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को पासवा ने सौंपा ज्ञापन

11/27/2021 5:56:41 PM

 

रांचीः नर्सरी से ऊपर के बच्चों का स्कूल खोलने की मांग को लेकर झारखंड प्रदेश पासवा का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे के नेतृत्व में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कांके रोड स्थित आवास पर शनिवार को मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा। पासवा पदाधिकारियों ने संगठन की ओर से शिक्षक सम्मान समारोह का मोमेंटम भी मुख्यमंत्री को दिया।

पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दुबे ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि दिसंबर महीने में ही नर्सरी से ऊपर के बच्चों के स्कूल संचालन की अनुमति दी जाए क्योंकि दिसंबर महीने में कम ही स्कूल खुलते हैं, ऐसे में 10 दिन दिसंबर में स्कूल खोलकर कोरोना संक्रमण के प्रभाव का मूल्यांकन भी कर सकते हैं और फिर स्थितियाँ अगर सामान्य रहे तो जनवरी से पूरी तरह से स्कूल खोल देना चाहिए।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल लाल किशोर नाथ शाहदेव एवं डा.राजेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि 2019 में रघुवर दास से आरटीई के मूल कानून में किए गए संशोधन को निरस्त करने की मांग की, मान्यता के लिए? 25000 का चालान एवं एक लाख रुपए एफडी की व्यवस्था समाप्त करने की मांग की, आठवीं क्लास के लिए पासवर्ड दिए जाने की भी मांग की है ताकि किसी भी बच्चों को परीक्षा से वंचित नहीं किया जा सके। मुख्यमंत्री ने पासवा के अनुरोध को गंभीरता पूर्वक सुना है और इस पर उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया है।

Content Writer

Diksha kanojia