''पापा जाने का मन नहीं कर रहा...'', कुवैत हादसे में मारे गए बोकारो के प्रवीन ने घर से निकलते वक्त कही थी ये बात

Saturday, Jun 15, 2024-05:03 PM (IST)

बोकारो: कुवैत अग्निकांड ने देश के साथ-साथ विदेश को भी हिला कर रख दिया है। कुवैत अग्निकांड में अब तक 45 भारतीयों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं, कुवैत अग्निकांड में झारखंड के एक और युवक की मौत की खबर सामने आ रही है।

जानकारी के मुताबिक बोकारो जिले के दुगदा न्यू बीसीसीएल कॉलोनी के रहने वाले 36 साल के प्रवीण माधव सिंह भी कुवैत अग्निकांड में मारे गए। बताया जा रहा है कि मृतक प्रवीण कुवैत की आयल और फैब्रिक का काम करने वाली एनटीबीटीसी कंपनी में 9 साल से कोऑर्डिनेटर के पद पर कार्यरत थे। गुरुवार देर शाम को भारतीय दूतावास से उनके परिजनों को उनकी मौत की जानकारी मिली।

प्रवीण के पिता ने बताया कि मेरे सेवानिवृत्ति के बाद प्रवीण सपरिवार दुगदा से बनारस (उत्तर प्रदेश) चले गए। प्रवीण के पिता ने बताया कि बेटा 2 महीने पहले आया था तो कहा रहा था कि कुवैत जाने का मन नहीं कर रहा है। वहीं, चंपई सरकार द्वारा मृतक के परिवार को 5 लाख का चेक दिया जाएगा।

कुवैत हादसे में रांची के अली की भी हुई मौत
बता दें कि रांची के हिंदपीढ़ी के रहने वाला 22 वर्षीय अली हुसैन 18 दिन पहले पहली बार कुवैत कमाने गया था। कुवैत के सुपर मार्केट में अली को सेल्समैन की नौकरी भी मिल गई थी। बुधवार को दक्षिणी कुवैत के मंगाफ क्षेत्र में एक बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग में अली की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक अली 3 भाई- बहनों में सबसे छोटा था। वह 24 मई को कमाने घर से निकला था। अली के कुवैत जाते समय उसके परिजन ने सोचा भी नहीं था कि वे उन्हें आखिरी बार देख रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static