पलामू: कोयले की मालगाड़ी में लगी आग, रेलकर्मियों की तत्परता से टला बड़ा हादसा

2/6/2021 6:52:59 PM

डाल्टनगंजः झारखंड के पलामू जिले में गढ़वा रोड-सोननगर रेलखंड पर शनिवार को एक मालगाड़ी में आग लग गई। रेल पुलिस ने बताया कि गढ़वा रोड-सोननगर रेल खंड के अप रेल ट्रैक से एक मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी।

इसी दौरान अचानक मालगाड़ी में आग लग गयी। घटना की सूचना पर मोहम्मदगंज रेलवे स्टेशन के रेल कर्मियों ने ट्रेन को रोक दिया और इसकी सूचना झारखंड अग्निशमन सेवा-दमकलकर्मियों को दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी से आग पर काबू पाया गया। इस मोहम्मदगंज रेलवे स्टेशन उप प्रबंधक आर के ठाकुर ने बताया कि मालगाड़ी के इंजन से 18वें और 24वें दो डब्बे से उठते धुंए की सूचना सतबहिनी रेलवे स्टेशन के प्रबंधक ने दूरभाष पर दी। सूचना पाते ही उक्त मालगाड़ी को मोहम्मदगंज स्टेशन पर करीब सुबह पांच बजकर 15 मिनट पर रोक दिया गया।

ठाकुर ने बताया कि साथ ही अग्निशमन कर्मियों को सूचना देने के बाद मामले की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी गई। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उठते धुंए पर काबू पाया गया। सुरक्षा के सभी एहतियातों का निरीक्षण के बाद कंट्रोल के निर्देशानुसार मालगाड़ी को गंतव्य को रवाना किया गया। रेलकर्मियों की तत्परता से एक बड़ा हादसा होने से बच गया।

Content Writer

Diksha kanojia