पलामूः नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में 2 युवक गिरफ्तार

10/27/2020 1:56:24 PM

मेदिनीनगरः झारखंड के पलामू जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र के सोरडीहा में नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में पुलिस ने सोमवार को उसके कथित प्रेमी दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पलामू के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि एक अजीबोगरीब घटनाक्रम में नाबालिग लड़की से कथित तौर पर प्रेम करने वाले उसके दो प्रेमियों ने एक साथ मिलकर उसकी गला एवं मुंह दबा कर रविवार को हत्या कर दी और उसके शव को कुएं में डाल दिया। उन्होंने बताया कि कुएं में शव पाए जाने की सूचना सबसे पहले चौकीदार ने थाने को दी थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने जब नाबालिग के घर की तलाशी ली तो एक तकिये से संजय मेहता (20) का उसके नाम लिखा कथित प्रेम पत्र बरामद हुआ। कुमार ने बताया कि हत्या की मुख्य वजह नाबालिग द्वारा एक साथ दो युवकों से प्रेम किया जाना था। दोनों युवक आपस में भी यह जानते थे। उन्होंने कहा कि नाबालिग संजय मेहता से शादी करना चाहती थी, लेकिन उसने दूसरे युवक के बारे में जानकारी होने के कारण उसका यह प्रस्ताव ठुकरा दिया।

अधीक्षक ने बताया कि बाद में लड़की ने अपने दूसरे कथित प्रेमी रंजीत विश्वकर्मा (20) को विवाह का प्रस्ताव दिया, लेकिन उसने भी इंकार कर दिया। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी आपस में दोस्त थे और उन्होंने मिलकर लड़की की इस डर से हत्या कर दी कि कहीं वह भविष्य में उनके संबंधों का खुलासा न कर दे।

Diksha kanojia