बोकारो से MP के लिए रवाना हुई 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस', कोरोना संक्रमितों के लिए बनेगी 'संजीवनी'

4/27/2021 2:54:27 PM

 

बोकारोः पुरे देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच लोग जिन्दगी से जंग लड़ रहे हैं। सरकारी अस्पताल हो या छोटे-बड़े निजी अस्पताल....हर जगह ऑक्सीजन की भारी कमी देखने को मिल रही हैं। कई जगह ऑक्सीजन की कमी के चलते लोग अपने मरीजों के इलाज के लिए दर-दर भटक रहे हैं। ऐसे में रेलवे ने 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस' चलाकर लोगों तक संजीवनी पहुंचाने का काम किया है। इसी क्रम में झारखंड से 6 लोडेड टैंकरों के साथ पहली 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस' मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो चुकी है।

बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस सोमवार देर शाम रवाना हो चुकी है, जो मंगलवार को मध्य प्रदेश पहुंचेगी। ऑक्सीजन के 6 टैंकर में से कुछ टैंकर राजधानी भोपाल और कुछ जबलपुर के लिए सप्लाई किए जाएंगे। वहीं भारतीय रेलवे ने बताया कि मंगलवार सुबह तक लगभग 450 टन ऑक्सीजन पहुंचाया है। इसके अलावा, 90 टन से अधिक ऑक्सीजन वाले 6 लोडेड टैंकरों में से 2 मंगलवार रात जबलपुर में उतारे जाएंगे, जबकि 4 टैंकर बुधवार सवेरे मंडीदीप में उतारे जाएंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सरकार की मांग पर रेलवे ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की शुरुआत की है. ऑक्सीजन की आपूर्ति जल्द से जल्द सुनिश्चित करने के लिए ऑक्सीजन टैंकरों को ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए सड़क मार्ग के मुकाबले कम से कम घंटों में राज्यों में पहुंचाया जा रहा है.
 

Content Writer

Nitika