दुमका में ''ऑनलाइन राष्ट्रीय बीमा लोक अदालत'' का आयोजन, 24 वादों को किया गया निष्पादित

9/27/2020 12:38:50 PM

दुमकाः झारखंड में दुमका जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से कोराना काल में शनिवार को देश का पहला ऑनलाइन राष्ट्रीय बीमा लोक अदालत का आयोजन किया गया। दुमका के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष राम शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित लोक अदालत में विभिन्न मामलों से संबंधित 24 वादों का निष्पादन किया गया और दावाकर्ताओं को 1.61 करोड़ रुपए का चेक प्रदान किया गया।

शर्मा ने वर्चुअल लोक अदालत का शुभारंभ करते हुए इसके आयोजन के लाभ के संबंध में विस्तार से चर्चा की। प्राधिकार सचिव विश्वनाथ भगत ने बताया कि प्रथम बीमा लोक अदालत में वादों के निष्पादन के लिए दो बेंच का गठन किया गया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम तौफिकुल हसन की अध्यक्षता में गठित प्रथम बेंच में नेशनल इंश्योरेंश कंपनी लिमिटेड के शाखा प्रबंधक गोपीनाथ दास और जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय पवन कुमार की अध्यक्षता में गठित द्वितीय बैंच में ओरिएंटल इंश्योरेंश कंपनी लिमिटेड के प्रशासनिक अधिकारी निर्मल टुडू शामिल थे।

दोनों बेंच के माध्यम से 18 मोटर दुर्घटना दावा वादों में समझौता के आधार पर 82, 64,818 रूपए की समझौता राशि निर्धारित किए गए। देश में पहली बार दुमका में आयोजित इस ऑनलाइन लोक अदालत में न्यायालय द्वारा 24 वादों का निष्पादन किया गया और एक करोड़ 61 लाख 97 हजार 380 रुपए का चेक दावाकर्ताओं को प्रदान किया गया। इस मौके पर पीएलवी राजेश प्रसाद, रामसेवक साह, उत्तम कुमार दास, अजीत कुमार, रोहित कुमार मौजूद थे।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static