2 अक्टूबर को दोबारा "चुनाव क्विज़ 2024" की ऑनलाइन परीक्षा, 1 घंटे का दिया जाएगा समय

Monday, Sep 30, 2024-12:43 PM (IST)

रांची: झारखण्ड राज्य के लिए 'चुनाव क्विज़ - 2024' की ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन स्थानीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा 29 सितम्बर को किया गया था।

यह परीक्षा पंजीकृत प्रतिभागियों के लिए प्रातः: 9 से 9:30 बजे के मध्य लॉगिन के साथ प्रारम्भ होनी थी, लेकिन कुछ तकनीकी खामियों के कारण कई प्रतिभागियों को लॉगिन में कठिनाइयां आईं जिस कारण वे अपनी परीक्षा पूरी नहीं कर सके। हालांकि बाद में तकनीकी कमी को दूर कर लिया गया, लेकिन तब तक कई प्रतिभागी अपनी परीक्षा पूरी करने से वंचित रह गए। इसके दृष्टिगत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने 'चुनाव क्विज़ - 2024' की ऑनलाइन परीक्षा का पुन: आयोजन 2 अक्टूबर को कराने का निर्णय लिया है, ताकि सभी प्रतिभागियों को समान अवसर प्राप्त हो सके।

पुन: होने वाले इस परीक्षा के लिए लॉगिन 2 अक्टूबर को प्रात: 10 बजे से 11 बजे के मध्य किया जा सकेगा। लॉगिन के उपरांत परीक्षा पूरी करने के लिए एक घंटे का समय दिया जाएगा। पंजीकृत प्रतिभागियों द्वारा यह परीक्षा लैपटॉप, डेस्कटॉप कंप्यूटर या मोबाइल किसी भी माध्यम से दी जा सकती है। 29 सितम्बर की 'चुनाव क्विज - 2024' की ऑनलाइन परीक्षा पुनर्परीक्षा के कारण निरस्त की गई है। 2 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा का परिणाम उसी दिन शाम 7 बजे क्विज वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static