दुमका में फैक्टरी के संचालक से दस लाख रुपए की ठगी करने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

6/13/2021 4:54:06 PM

 

दुमकाः झारखंड में दुमका जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कांटी फैक्टरी के संचालक से दस लाख रुपए ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफतार कर लिया है। दुमका के पुलिस उपाधीक्षक ( मुख्यालय) विजय कुमार ने बताया कि जनवरी महीने में दुमका नगर थाना क्षेत्र के सरायरोड मुहल्ला निवासी और मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाबुपुर गांव में अवस्थित कांटी फैक्टरी के संचालक राजेश कुमार मोदी की शिकायत पर 10 जनवरी 2021 को भा.द.वि की धारा 406, 420 और 34 के तहत कांड संख्या 10/2021 दर्ज की गई थी।

इसमें राजेश मोदी के वाहन चालक दुमका जिले के तालझारी थाना क्षेत्र के डेलवा मोड़ निवासी विनोद भंडारी, देवघर जिले के सारंवा थाना क्षेत्र के बनियाडीह गांव निवासी उप चालक राहुल सिंह और जामताड़ा जिले के नाला थाना क्षेत्र के पालन गांव निवासी विपुल मंडल और अन्य सहयोगियों को आरोपी बनाया गया था। कुमार ने बताया कि दर्ज प्राथमिकी के अनुसार आरोपी विनोद भंडारी और राहुल सिंह बाबुपुर कांटी फैक्टरी से वाहन से पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर माल ढुलाई का काम करता था। 10 जनवरी को कांटी फैक्टरी संचालक राजेश मोदी ने दुमका से दुर्गापुर माल ले जाने के क्रम में 10 लाख रुपया डिब्बा में दिया था।

इस बीच वाहन चालक विनोद भंडारी और राहुल सिंह ने माल लेकर दुर्गापुर जाने के क्रम में रास्ते में जामताड़ा के नाला थाना क्षेत्र के पलना गांव निवासी विपुल मंडल के घर आया और रुपया भरा उक्त डिब्बा छिपाकर उसे रखने दे दिया। इसके 3-4 दिन बाद विनोद और राहुल दोनों विपुल के घर आया तथा छिपाकर रखे गए डिब्बे से उसके हिस्से का 2.50 लाख रुपया उसे दे दिया और शेष 7.50 लाख रुपया लेकर चला गया, जबकि रुपए का खाली डिब्बा उसके पास छोड़ दिया। विपुल मंडल ने अपने हिस्से की उक्त 2.50 लाख रुपए में से 1.30 लाख रुपए से मोटरसाइकिल खरीद ली। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि उक्त कांड के शीघ्र उछ्वेदन के लिए मुफ्फसिल थाना के प्रभारी पुलिस निरीक्षक उमेश राम के नेतृत्व में त्वरित कारर्वाई और छापामारी शुरू की गई।

इसी क्रम में गठित टीम को जामताड़ा जिले के नाला थाना क्षेत्र के पालन गांव निवासी विपुल मंडल के गांव में मौजूद रहने की सूचना मिली। टीम ने त्वरित कारर्वाई करते हुए नाला थाना की पुलिस के सहयोग से आरोपी विपुल मंडल को शनिवार को उसके घर से गिरफ़्तार कर लिया और उसकी निशानदेही पर ठगी के पैसे से खरीदी गयी मोटरसाइकिल और रुपये का खाली डिब्बा बरामद कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी से गहन पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

Content Writer

Diksha kanojia