झारखंड विधानसभा सत्र के नौवें दिन लंबोदर महतो ने उठाया बिना मीटर लगाए बिजली बिल देने का मुद्दा, जानें सरकार का जवाब?

3/15/2023 4:07:15 PM

रांची: झारखंड विधानसभा बजट सत्र का आज नौवां दिन था। विधानसभा 12.30 बजे के बाद फिर शुरू हुई। सदन में गोमिया विधायक लंबोदर महतो ने हजारीबाग, कोडरमा सहित राज्य के ग्रामीण इलाकों में बिना बिजली मीटर लगाए उपभोक्ताओं को बिजली बिल देने का मामला उठाया।

ये भी पढ़ें- ED ने पूर्व प्रधान सचिव राजीव एक्का को किया तलब, 24 मार्च के बाद पेश होने की संभावना

"उपभोक्ताओं का बिल माफ किया जाए"

लंबोदर महतो ने कहा कि ऐसे उपभोक्ताओं का बिल माफ किया जाए। इसके जवाब में प्रभारी मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि हम उपभोक्ताओं को वन टाइम सेटलमेंट का विकल्प दे रहे हैं। ऐसा करने वाले उपभोक्ताओं से सर चार्ज नहीं ले रहे हैं। इसके अतिरिक्त हम उपभोक्ताओं को बिजली मीटर लगाने पर एक सौ यूनिट बिजली फ्री देने का ऑफर भी दे रहे हैं। सरकार इस मामले में गंभीर है।

ये भी पढ़ें- रेगुलेटर के पास आग लगने से गैस सिलेंडर ब्लास्ट, एक ही परिवार की 4 महिलाएं समेत 10 लोग झुलसे

"सदन को सदन की मर्यादा में रहने दें"

वहीं, प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष के बढ़ते विरोध को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन को सदन की मर्यादा में रहने दें। सदन की मर्यादा भंग करना उचित नहीं। उन्होंने कहा कि सदन संचालन में जितनी भूमिका पक्ष की होती है, उतनी ही भूमिका विपक्ष की होती है। उन्होंने कहा कि अगर आप चाहते हैं कि हम देश के दूसरे विधानसभा की तरह कदम उठाएं। जबकि हम ऐसा नहीं चाहते हैं। विधायक सुदेश महतो ने कहा कि विपक्ष 4 दिनों से यह जानना चाह रही है कि नियोजन नीति के बारे चीजों को सरकार स्पष्ट करे। यह तो आपका भी फर्ज बनता है कि आप सरकार से जवाब दिला दे। ये तो आग्रह है हम लोग का। मुझे तो लगता है कि आपका चेयर दाहिनी ओर थोड़ा झुका हुआ है क्या। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अगर आप इसी भावना से ग्रसित हैं तो इसका इलाज मेरे पास नहीं है। 

Content Editor

Khushi