स्वच्छता मंत्री बोले- अब झारखंड के हर घर तक पहुंचेगा शुद्ध पेयजल

9/14/2020 12:07:07 PM

दुमकाः झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने रविवार को कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन सरकार घर-घर तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित है। इसके लिए सरकार निरंतर कार्य किया जा रहा है।

ठाकुर ने धोबना हरिणबहाल बहु ग्रामीण जलापूर्ति योजना और शिकारीपाड़ा प्रखंड क्षेत्र में बरमसिया पंचायत में बरमसिया लघु ग्रामीण जलापूर्ति योजना का उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पेयजल आपूर्ति योजना से पाइप लाइन के माध्यम से निर्बाध रूप से पेयजल आपूर्ति होगी। पेयजलापूर्ति योजना का रख-रखाव पांच वर्षों तक संवेदक के माध्यम से किया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि शुद्ध पेयजल नहीं मिलने के कारण लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होती हैं। शुद्ध पेयजल नहीं मिलने के कारण बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को बीमारी होने का खतरा बढ़ जाता है। राज्य सरकार को हर प्रदेशवासी की चिंता है। समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के लिए कार्य किया जा रहा है।

ठाकुर ने कहा कि करोड़ों रुपए का वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की क्षतिपूर्ति की राशि केंद्र सरकार से नहीं मिल रही है जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद मुख्यमंत्री ने हार नहीं मानी तथा विकास का पहिया तेजी से कैसे बड़े इस दिशा में उन्होंने कार्य करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह तो बस शुरुआत है बहुत जल्द आमजनों को सभी क्षेत्रों में विकास दिखाई देगा। 

Diksha kanojia