पलामू में अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना होगा आसान, प्रखंडों में लगाएं विशेष कैंप: आयुक्त जटाशंकर चौधरी

8/25/2021 5:07:05 PM

 

पलामूः झारखंड के पलामू प्रमंडल में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों के लिए खुशखबरी है और अब लर्निंग लाइसेंस बनवाने के लिए आमजनों को जिला मुख्यालय जाने की आवश्यकता नहीं होगी। उनके नजदीक प्रखंड/अनुमंडल कार्यालय में विशेष कैंप आयोजित कर ड्राइविंग लाइसेंस लर्निंग रूप से निर्गत किया जाएगा। इसके लिए शीघ्र तैयारी शुरू की जाएगी।

इसे लेकर पलामू प्रमंडल के आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने बुधवार को परिवहन पदाधिकारियों को निदेश दिया है। आयुक्त कार्यालय में आयोजित परिवहन विभाग की प्रमंडलस्तरीय बैठक में आयुक्त ने सभी परिवहन पदाधिकारियों को प्रमंडल क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर विशेष कैंप आयोजित कर ड्राइविंग लाइसेंस निर्गत करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा है कि ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए लोगों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। आयुक्त द्वारा जगह भी चिन्हित कर दिया गया है। पलामू जिले के हुसैनाबाद, छतरपुर, पांकी एवं सतबरवा में विशेष कैंप लगाया जाएगा।

वहीं लातेहार के महुआडांड़ एवं बालूमाथ तथा गढ़वा जिले के नगर उंटारी, रंका एवं मझिआंव में विशेष कैंप लगाया जायेगा। आयुक्त ने परिवहन पदाधिकारियों को सितंबर माह में कैंप लगवाना सुनिश्चित करने का निदेश दिया है। आयुक्त चौधरी ने पर्यटन स्थल यथा मलय डैम सहित प्रमंडल क्षेत्र के हुसैनाबाद में सोन नदी एवं अन्य नदी व डैमों में चलाई जा रही वोट/नाव के संचालन हेतु लाइसेंस निर्गत करने का निदेश दिया है, ताकि संचालकों द्वारा सुरक्षा के मानकों का ध्यान रखा जा सके।

Content Writer

Diksha kanojia