पलामू में दुर्गा पूजा के पूर्व NH-75 का काम होगा शुरू, आयुक्त ने पदाधिकारियों को दिया निर्देश

9/23/2021 5:02:02 PM

पलामूः झारखंड में पलामू प्रमंडल क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय उच्च पथ (एनएच)-75 एवं 98 के निर्माण एवं भू-अर्जन की प्रक्रिया में तेजी आने से सड़क चौड़ीकरण का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू हो सकेगा।

पलामू प्रमंडल के आयुक्त जटा शंकर चौधरी ने गुरुवार को आयुक्त कार्यालय में राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या-75 एवं 98 के निर्माण एवं भू-अर्जन के प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रथम चरण में सर्वप्रथम एनएच-75 के गढ़वा-रेहला बाईपास (शंखा-खजूरी) खण्ड का कार्य दुर्गा पूजा से पूर्व शुरू करें। इसके लिए सभी मिलकर प्रयास करें, ताकि स्थानीय लोगों के साथ-साथ बाहर से आने वालों को बेहतर सड़क का फायदा मिले।

आयुक्त चौधरी ने पलामू जिला अंतर्गत विश्रामपुर प्रखंड के केतात खुर्द, केतात कला एवं गुरहा कला गांव में विशेष कैंप लगाकर रैयतों के लंबित मुआवजा राशि का भुगतान करने का निदेश अधिकारी को दिया। इसके लिए तिथि भी निर्धारित कर दी गयी है। केतात खुर्द, केतात कला एवं गुरहा कला गांव में 25 सितंबर 2021 को विशेष कैंप आयोजित कर रैयतों के लंबित मुआवजा राशि का भुगतान किया जाएगा। इस विशेष कैंप में अंचल अधिकारी, भू-अर्जन पदाधिकारी के साथ-साथ अन्य संबंधित कर्मियों को उपस्थित होने का निदेश दिया गया है, ताकि मुआवजा भुगतान की प्रक्रिया पूर्ण करने में सहुलियत हो।

आयुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को गांव-गांव में विशेष कैंप लगाकर एलपीसी निर्गत करने एवं मुआवजा राशि भुगतान का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि गांव में 4 दिन के अंतराल में अलग-अलग 2 दिन कैंप लगाएं। पहले दिन के कैंप में एलपीसी निर्गत करने का कार्य संपादन करें एवं दूसरे दिन के कैंप में मुआवजा राशि भुगतान की कारर्वाई सुनिश्चित करें, ताकि सड़क निर्माण कार्य की प्रक्रियाओं में तेजी लाई जा सके। उन्होंने कहा कि गांवों में कैंप लगने से ग्रामीण जनता को मुआवजा लेने को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी।

Content Writer

Diksha kanojia