नवनियुक्त होमगार्ड जवानों को MLA ममता देवी व अम्बा प्रसाद ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

2/12/2022 7:18:04 PM

रामगढ़ः झारखं के रामगढ़ जिले में समादेष्टा कार्यालय सह झारखंड गृह रक्षा वाहिनी रामगढ़ कार्यालय द्वारा दो साल से प्रतीक्षारत नवनियुक्त होमगार्ड जवानों को प्रशिक्षण हेतु आज विधायक ममता देवी व विधायक अम्बा प्रसाद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। महिला होमगार्डों को रांची एवम पुरुष होमगार्डों को दुमका तथा हजारीबाग भेजा गया।

प्रशिक्षण हेतु भेजे गए सभी महिला एवं पुरुष जवान पिछले दो साल से इसके लिए संघर्षरत थे। विधायक ममता देवी ने भी हमेशा सफल होम गार्ड अभ्यर्थियों को भरोशा देते रहीं और संबंधित अधिकारीयों से बात कर सफल अभ्यर्थियों का मेडिकल भी कराई इसके बाद जब मेडिकल के बाद भी ट्रेनिंग में नहीं भेजा गया तो माननीय विधायक ममता देवी ने विधान सभा में इस मामला को उठाई और इन सफल अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग में भेजने की मांग सरकार से की जिसका परिणाम है कि आज सभी होमगार्ड के सफल अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग में भेजने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया।

कोरोना को देखते महिला अभ्यर्थियों को रांची तथा पुरुष सफल सभी अभ्यर्थियों को दुमका तथा हजारीबाग भेजा जायेगा। सभी सफल काफी खुशी का इजहार करते हुए स्थानीय विधायक ममता देवी जी का आभार एवं धन्यवाद किया। माननीय विधायक श्रीमती ममता देवी ने सभी महिला पुरुष जवानों को शुभकामनाएं दी और उनके उज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि यह पल उनके लिए काफी सुखद है क्योंकि रामगढ़ जिले के पांच सौ से भी अधिक महिला पुरुष होमगार्ड के अभ्यर्थियों का भविष्य बनाने के लिए मैंने भी प्रयास किया और आज वो प्रयास सफल हुआ।

Content Writer

Diksha kanojia