नगर निगम की लापरवाही: पाइप बिछाने के लिए गड्ढा खोदकर खुला छोड़ा, पानी भरे गड्ढे में फिसल कर 5 साल के मासूम की मौत

3/19/2023 4:21:45 PM

रांची: झारखंड के रांची जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां पानी से भरे गड्ढे में गिरने से मासूम की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया
मामला जिले के जुमार पुल के समीप का है। यहां 5 वर्षीय नमन अपनी मां के साथ माहेर आश्रम में रहता था। बताया जा रहा है कि 14 मार्च की दोपहर में नमन अपनी मां के साथ खेल रहा था। इस दौरान नमन ने अपनी मां से मोबाइल मांगा। मां मोबाइल लेने के लिए आश्रम के अंदर गई और जब वापस लौटी तो देखा कि नमन लापता था। उसने देखा कि आश्रम के पीछे का हिस्से का घेरा टूटा हुआ था। उसी से नमन निकल गया। नमन की मां ने उसकी काफी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला। मां ने नमन के लापता की जानकारी पुलिस को दी गई, लेकिन कहा जा रहा है कि पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया और 2 दिन के बाद 16 मार्च को पुलिस आश्रम पहुंची।

गड्ढे में मिला बच्चे का शव
पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो देखा कि वह अकेले ही घर से जा रहा था। नमन के माता-पिता ने पुलिस को बताया कि वह कई बार घर से बाहर निकल कर किसी भी वाहन में बैठ जाता था, ऐसे में पुलिस की टीम उसे तलाश करने के लिए रामगढ़ भी गई थी, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। इसके बाद पुलिस द्वारा गड्ढे में बच्चे को खोजने का प्रयास किया गया। गड्ढे में पानी भरा था। पुलिस ने हाथ लगाकर देखा, लेकिन बच्चे का पता नहीं चला। गड्ढे में मोटर लगाकर पानी निकाला गया। इसके बाद बच्चे का शव मिला।

गड्ढे को इसी तरह खुला छोड़ा गया
जांच के दौरान नमन के शरीर पर किसी भी तरह के जख्म नहीं मिले हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि घर से निकलने के बाद ही नमन पानी भरे गड्ढे में जा गिरा, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। माहेर आश्रम की सिस्टर ने बताया कि आश्रम के पीछे 20 दिन पहले जुडको द्वारा पाइप लाइन बिछाने के लिए गड्ढा खोदा गया था, लेकिन अभी तक उसमें पाइप बिछाने का काम पूरा नहीं हुआ। गड्ढे को इसी तरह छोड़ दिया गया। इस वजह से वहां फिसलन की स्थिति बन गई है।  
 

 

Content Editor

Khushi