चाईबासाः पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने ग्रामीण का रेता गला, फरार

9/16/2020 12:55:50 PM

चाईबासाः झारखंड में पश्चिमी सिंहभूम जिले के कराईकेला थाना स्थित बानरागाड़ा के जंगल में पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों (Naxalites) ने धारदार हथियार से गला रेत कर एक ग्रामीण की हत्या कर दी।

पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा के निर्देश पर बड़ी संख्या में पुलिस बल एवं सीआरपीएफ (CRPF) की 60वीं बटालियन के जवानों ने संयुक्त खोज अभियान चलाकर मृतक ग्रामीण 45 वर्षीय कृश्णा सावैयां के शव को मंगलवार को बरामद किया। लिंडा ने बताया कि नक्सलियों द्वारा गला रेत कर हत्या की यह घटना रविवार रात 8 बजे की है। प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन (CPI Maoist Organization) के एरिया कमांडर जीवन कन्डुलना के नेतृत्व में लगभग 20 हथियाबंद नक्सली बानरागाड़ा गांव पहूंचे और ग्रामीणो को पुलिस का सहयोग नहीं करने की चेतावनी दी। नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस मुखबिरी के शक में कुछ लोगो की सरेआम पिटाई भी की।

अधीक्षक ने बताया कि माओवादियों (Maoists) ने उक्त ग्रामीण कृष्णा सावैयां एवं उनकी पत्नी के साथ भी मारपीट की और पत्नी को घर में बंद कर कृष्णा सावैया को रस्सी से बांधकर जंगल में ले गए और वहां नृशंसता से उसकी गला रेत कर हत्या दी गई। पुलिस प्रशासन ने घटना के तीसरे दिन बाद ग्रामीण का शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम हेतु अनुमण्डल अस्पताल चक्रधरपुर भेजा। उन्होंने बताया कि पुलिस घटना को अंजाम देने वाले नक्सलियों की तलाश में जुटी हुई है।

Diksha kanojia