बोकारो में काफी संख्या में हथियारबंद के साथ पहुंचे नक्सली... JCB मशीन में लगाई आग, ग्रामीणों को दी चेतावनी

4/9/2023 10:08:17 AM

बोकारो: झारखंड के बोकारो जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर ललपनिया थाना क्षेत्र के अति नक्सल प्रभावित जंगल के बीच केरी गांव में बीते शुक्रवार की देर रात को नक्सलियों ने एक जेसीबी मशीन में आग लगा दी तथा 4 ट्रैक्टर और जनरेटर में आग लगने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें- Jharkhand: भाजपा 11 अप्रैल को प्रदेश भर के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ प्रोजेक्ट भवन सचिवालय का करेगी घेराव
ये भी पढ़ें- जगरनाथ महतो का राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार... अंत्येष्टि में पहुंचे CM, अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब


नक्सलियों ने वाहनों को किया आग के हवाले
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) सतीश चंद्र झा ने बताया कि ललपनिया थाना क्षेत्र के जंगल के बीच गांवों में पेयजल आपूर्ति योजना का काम चलाया जा रहा है। योजना के तहत पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा था। पाइप लाइन बिछाने के कार्य में 4 ट्रैक्टर, 1 जेनरेटर और 1 जेसीबी मशीन से काम कराए जा रहा था। देर रात को नक्सली गांव पहुंचे और वाहनों को आग के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- धार्मिक झंडा जलाए जाने के विरोध में झारखंड पहान महासंघ ने निकाला मशाल जुलूस, आज रांची बंद
ये भी पढ़ें- अंधविश्वास! झाड़- फूंक के शक में ग्रामीणों ने दंपत्ति के साथ की मारपीट, सिर मुंडवाकर गांव में घुमाया


नक्सलियों ने दी चेतावनी
बताया जाता है कि करीब 7 की संख्या में हथियारबंद नक्सली गांव पहुंचे थे। घटना को अंजाम देने के साथ ही नक्सलियों ने चेतावनी दी कि भविष्य में जो भी पाइप लाइन का निर्माण करेगा, वह परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे। सभी नक्सली वर्दी में आए थे। करीब 2 घंटे तक नक्सली घटनास्थल पर मौजूद रहे। नक्सलियों ने लेवी वसूली के लिए मशीनों को जला कर दहशत फैलाया और घटना का अंजाम दिया।

Content Editor

Khushi