धर्म छिपाकर मुस्लिम युवक कर रहा था नाबालिग से शादी, पुलिस पहुंची मंडप पर तो मौके से हुआ फरार

12/9/2022 12:00:22 PM

बोकारो: झारखंड के बोकारो जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक मुस्लिम युवक अपना धर्म छिपाकर हिन्दू नाबालिग से शादी कर रहा था। इसी दौरान पुलिस ने आकर उसकी पोल खोल दी और युवक मौके से फरार हो गया। नाबालिग के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, पुलिस ने आरोपी की कार जब्त कर ली है और आरोपी की तलाश जारी है।

गरीब परिवार आरोपी युवक के झांसे में आया
मामला जिले के हरला थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि नाबालिग की मां 6 महीने पहले बैंक से लोन लेने के लिए बैंक गई थी। इस दौरान मुस्लिम युवक ने अपना नाम संजय बेसरा बताते हुए अपने आप को बैंक का मैनेजर बताया और लोन पास करने का भरोसा दिलाया। महिला का लोन पास भी हो गया। इसके बाद मुस्लिम युवक लगातार महिला को फोन करता रहा फिर देखते ही देखते वह महिला के घर आने-जाने लगा। वह घर पर आता तो पुलिस की वर्दी पहनकर आता था और खुद को दूसरे जिले में पोस्टेड पुलिस पदाधिकारी बताता था। युवक ने बताया कि वह नाबालिग के मामा के घर की तरफ का ही रहने वाला है।

युवक इसी तरह का झांसा देने का करता है काम
गरीबी के कारण परिवार इस युवक से अपनी बेटी की शादी करने को तैयार हो गया था। इसके बाद बीते गुरुवार युवक बारात लेकर नाबालिग से शादी करने पहुंचा और वरमाला की रस्म भी पूरी हो चुकी थी। नाबालिग होने पर शादी की सूचना पर पुलिस शादी के मंडप पर पहुंची तो युवक पुलिस को देखकर फरार हो गया जब पुलिस ने युवक की तस्वीर देखी तो उसकी सच्चाई परिजनों को बताई। पुलिस ने परिजनों को बताया कि युवक पहले चास थाने के एक मामले में जेल जा चुका है और वह इसी तरह का झांसा देने का काम करता है। घटना के बाद पुलिस ने मुस्लिम युवक की कार को जब्त कर लिया है। कार से पुलिस की वर्दी सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

पुलिस कर रही मामले की जांच
इस मामले में सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार ने बताया कि धर्म छुपाकर युवक हिंदू लड़की से शादी कर रहा था। आरोपी पहले भी 4 थाने के मामले में जेल जा चुका है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। लड़की नाबालिग है, जिस कारण परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है।

शादी का पूरा खर्च उठा रहा था आरोपी युवक 
वहीं, नाबालिग के मामा ने बताया कि शादी का पूरा खर्च युवक ही उठा रहा था। इस दौरान उसने खुद से मटन, मुर्गा भी मंगाया।  

Content Editor

Khushi