ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल की समस्या को लेकर मुखिया संघ ने दिया धरना, विभाग के अधिकारियों के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

Thursday, Jun 13, 2024-11:20 AM (IST)

देवघर: देवघर के मधुपुर शहर के बेलपाड़ा स्थित पीएचईडी कार्यालय के समक्ष बीते बुधवार को ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल की समस्या को लेकर मुखिया संघ ने एक दिवसीय धरना दिया। इस अवसर पर मुखियाओं ने विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

"विभाग द्वारा पेयजल समस्या को जल्द ही दूर किया जाए"
धरना के जरिए मुखियाओं ने यह मांग रखी कि ग्रामीण क्षेत्र में चापाकल मरम्मती के नाम पर विभाग मनमानी कर रहा है। विभाग के अधिकारी कार्यालय में बैठकर सिर्फ कागजी काम ही कर रहे होते है जबकि जनता पानी के लिए त्राहिमाम कर रही हैं। आम लोगों को किसी तरह की परेशानी होती है तो वह सबसे पहले दरवाजा मुखिया का खटखटाता है, लेकिन मुखियाओं का बात पेयजल विभाग के अधिकारी सुनते तक नहीं है। पेयजल की समस्या देखते हुए मुखियाओं ने एक दिवसीय धरना देकर विभाग के अधिकारियों को संकेत दिया कि विभाग द्वारा पेयजल समस्या को जल्द ही दूर किया जाए। मौके पर मुखिया संघ के जिला महामंत्री ललन कुमार मिश्रा ने बताया कि अधिकारी अगर आम जनता के सुविधा के लिए नहीं सोचेंगे तो हम मुखिया गण सड़क से सदन तक आंदोलन करेंगे।

"जल नल योजना में सुधार लाने की जरूरत है"
ललन कुमार मिश्रा ने बताया कि जल नल योजना में विभाग के अधिकारी कोताही बरत रहे हैं। कार्यों में मनमानी बरती जा रही है। इसे देखने वाला कोई नहीं है। जल नल योजना में सुधार लाने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि स्थिति को देखते हुए विभाग के कार्यपालक अभियंता मुखियाओं को मनाने के लिए अपना कार्यालय से निकल कर आए और जल समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया ‌तथा मुखियाओं के साथ सामंजस्य बिठाकर काम करने का आश्वासन दिया। मौके पर संघ के जिला अध्यक्ष अनिल कुमार साह, प्रमंडलीय अध्यक्ष कुमार राजीव रंजन उर्फ निवास मंडल, मरियम टुडू, मुकेश दास, सुशील सिंह, उत्तम भैया, सहीम खान, दिनेश मंडल, कलाम अंसारी, मार्गोमुंडा मुखिया संघ के अध्यक्ष सुधीर यादव, करों प्रखंड के अध्यक्ष मिंटू शेख, मनोज रवानी, जिला उपाध्यक्ष इंद्रदेव सिंह, दिलीप यादव, विष्णु देव यादव, राजू यादव आदि मुखिया मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static