Money Laundering Case: ED ने फरार दाहू यादव के परिवार को बनाया आरोपी, पिता पशुपति यादव को किया गिरफ्तार

3/25/2023 3:54:17 PM

रांची: 1000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी को पंकज मिश्रा के करीबी दाहू यादव की तलाश है, लेकिन दाहू यादव फरार है, जिसके चलते ईडी ने उसके परिवार के सदस्यों को आरोपी बनाया है।

ये भी पढ़ें- जनजातियों का गौरवशाली इतिहास रहा है और इनकी सभ्यता एवं संस्कृति अत्यंत ही समृद्ध है: राज्यपाल

ED ने दाहू यादव के पिता को किया गिरफ्तार

ईडी ने दाहू यादव के पिता पशुपति यादव को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी दाहू यादव बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का दाहिना हाथ बताया जाता है। वहीं, इससे पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में न्यायालय के आदेश पर फरार आरोपी दाहू यादव और उसके भाई सुनील यादव के घर पर इश्तेहार चिपकाया था। इस दौरान ईडी की टीम के साथ मुफस्सिल थाना के इंस्पेक्टर और पुलिस जवान भी मौजूद थे। इस दौरान पुलिस पदाधिकारियों ने फरार दाहू यादव के मोहल्ले में सरेंडर के लिए लाउडस्पीकर के माध्यम से अनाउंसमेंट भी की थी।

ये भी पढ़ें- भारत का कानून सबके लिए बराबर, जो जैसा करेगा वैसा भुगतेगा: दीपक प्रकाश

आरोपी दाहू कई महीने से चल रहा है फरार
बता दें कि ईडी साहिबगंज में 1000 करोड़ रुपये अधिक की माइनिंग और मनी लांउड्रिंग से जुड़े मामले की जांच कर रही है। मनी लाउंड्रिंग मामले में पहली बार ईडी ने 8 जुलाई को दाहू यादव के ठिकानों पर छापेमारी की थी। 18 जुलाई तक दाहू ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए हाजिर भी हुआ। इसके बाद से वह फरार चल रहा है। 18 जुलाई को ईडी के समक्ष हाजिर होने के बाद उसके अपनी मां की तबीयत खराब होने की बात कह ईडी से समय मांगा था, लेकिन वह फरार हो गया। इसलिए ईडी के नोटिस के बाद भी जब दाहू यादव ईडी के समक्ष पेश नहीं हुआ तो ईडी ने उसके परिवार के सदस्यों को आरोपी बनाया है। 

Content Editor

Khushi