घर में ‘बीफ' मिलने के बाद भीड़ ने किया पथराव, 3 पुलिसकर्मी सहित 6 लोग घायल

3/31/2023 11:09:06 AM

धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले में भीड़ ने एक व्यक्ति के घर में ‘बीफ' होने का दावा करते हुए बीते गुरुवार को हमला कर दिया। पुलिस ने उसे भीड़ से बचाया। पुलिस ने बताया कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा और इस दौरान 3 पुलिसकर्मियों सहित कुल 6 लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि भीड़ ने पुलिस वाहन में भी तोड़-फोड़ की और आरोपी के घर के सामने रखे कुछ सामान को आग के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ें- रांची में रामनवमी पर्व पर निकाली गई विशाल शोभायात्रा, तपोवन मंदिर में राम जानकी की पूजा करने पहुंचे CM

भीड़ ने घर पर की पत्थरबाजी
गौरतलब है कि झारखंड में गोवंश की हत्या और उसका मांस बेचने पर रोक है। अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) पीताम्बर सिंह खेरवार ने बताया कि हालात नियंत्रण में है। अधिकारियों ने बताया कि घटना राज्य की राजधानी रांची से 190 किलोमीटर दूर जिले के निरसा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भुरकुंडा इलाके की है। पुलिस के अनुसार यहां कुछ ग्रामीणों ने दावा किया गोवंश का वध कर मांस को नसीरुद्दीन अंसारी के घर छिपा कर रखा गया है। खबर फैलते ही भीड़ जमा हो गई और घर पर पत्थरबाजी शुरू कर दी और बाहर रखे सामान को आग के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ें- Bank Holidays in April 2023: टाइम पर निपटा लें अपने जरूरी काम, अप्रैल में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

परिवार के अन्य सदस्य घर से हो गए फरार

पुलिस ने बताया कि अंसारी और उसके परिवार के अन्य सदस्य घर से फरार होने में सफल रहे, लेकिन उनके बेटे शहाबुद्दीन को भीड़ ने पकड़ लिया और पेड़ से बांध दिया। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रेश्मा रमेश मौके पर पहुंची और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद स्थिति नियंत्रण में आई। निरसा की विधायक अपर्णा सेनगुप्ता भी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाया। इसके बाद गांव में शांति सुनिश्चित करने के लिए विधायक, प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस ने ग्रामीणों के साथ बैठक की।

Content Editor

Khushi