मंत्री आलमगीर आलम की बढ़ी मुश्किलें, PMLA कोर्ट ने बढ़ाई 5 दिनों की रिमांड अवधि

Wednesday, May 22, 2024-03:21 PM (IST)

Ranchi: आज ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने मंत्री आलमगीर आलम की रिमांड अवधि 5 दिन के लिए बढ़ा दी गई है।

बता दें कि 6 दिनों की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद मंत्री आलमगीर आलम को पेश किया गया था। ईडी की ओर से 8 दिनों की रिमांड के लिए कोर्ट से आग्रह किया गया था, लेकिन कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड अवधि बढ़ाई है। अब टेंडर घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी मंत्री आलमगीर आलम से 5 दिनों तक ईडी पूछताछ करेगी।

गौरतलब है कि ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर आलम को 7 मई को गिरफ्तार किया था। छापेमारी के दौरान जहांगीर के फ्लैट से ग्रामीण विकास विभाग के कई महत्वपूर्ण दस्तावेज, लेटर हेड और बड़ी मात्रा में कैश मिले थे। जहांगीर ने माना था कि वह संजीव के निर्देश पर ही फ्लैट में दस्तावेज और कैश रखता था। संजीव लाल उस फ्लैट का इस्तेमाल कैश और दस्तावेज रखने के लिए करता था। आलमगीर आलम के हिस्से में हो कमीशन की राशि आती थी, संजीव उसे रखने का इस्तेमाल करता था। मंत्री आलमगीर आलम के पीए के नौकर के घर से करोड़ रुपए बरामद होने के बाद आलमगीर आलम को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। लगभग 10 घंटे पूछताछ चली, जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया। ईडी ने आलमगीर आलम को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया था जिसके बाद देर शाम ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दूसरे दिन लगभग 6 घंटे तक उनसे सवाल-जवाब किए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static